दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Eid ul Fitr 2021 Covid Lockdown Guideline in Muzaffarpur: घरों में ही अदा की जाएगी ईद की नमाज

इस वर्ष 13 या 14 मई को ईद मनाए जाने की संभावना है।

Eid ul Fitr 2021 Covid Lockdown Guideline in Muzaffarpur डीएम प्रणव कुमार ने जारी आदेश में कहा है कि लॉकडाउन के कारण सभी धार्मिक स्थल 15 मई तक बंद रहेंगे। इस वर्ष 13 या 14 मई को ईद मनाए जाने की संभावना है। इसलिए मस्जिदों में नमाज पर रोक रहेगी।

Ajit KumarWed, 12 May 2021 01:29 PM (IST)

मुजफ्फरपुर,जासं। Is Moon Seen Today in S0audi Arabia 2021: अभी बिहार समेत पूरे देश में कोरोनावयरस संक्रमण चरम पर है। जब से यह दूसरी लहर आई है, संक्रमित मरीजाें की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इसलिए राज्य सरकार ने सूबे में 05 से 15 मई के बीच पूर्ण लॉकडाउन लगा रखा है। इस दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। इस स्थिति में ईद 13 मई को हो या 14 मई को, उसकी नमाज सभी को घर में ही अदा करनी होगी। ईदगाह या मस्जिद में सामूहिक नमाज की इजाजत नहीं होगी।

जहां तक मुजफ्फरपुर की बात है तो इस संबंध में डीएम प्रणव कुमार ने आदेश जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि लॉकडाउन के कारण सभी धार्मिक स्थल 15 मई तक बंद रहेंगे। इस वर्ष 13 या 14 मई को ईद मनाए जाने की संभावना है। इस अवधि में लॉकडाउन जारी रहने के कारण मस्जिदों में ईद की नमाज अदा करने पर रोक रहेगी। घरों में भी शारीरिक दूरी का पालन करते हुए ही नमाज अदा करने का आग्रह किया गया है। इस पर समाज के लोगों ने भी सहमति प्रकट की है। उनका भी मानना है कि देश और समाज जिस संकट से गुजर रहा है उससे लड़ने के लिए एहतियात ही बड़ा हथियार है। इसलिए सबों को इसका पालन करना चाहिए।

सरकार के आदेश का प्रभाव ईद के लिए होने वाली खरीदारी पर भी दिखा है। बहुत से लोगों ने इस बार इसको टाल दिया है। अपने पास पहले से उपलब्ध बेहतर कपड़ों में ही ईद मनाने का फैसला किया है। इस बार भी मेले का आयोजन नहीं किया जाएगा। ऐसे में घर में बनने वाली मिठाइयों व व्यंजनों से ही संतुष्ट होना होगा।

नन्हे रोजेदारों की दुआ, सबको सलामत रख अल्लाह

मुजफ्फरपुर : नन्हे रोजेदार रोजा रख कर अल्लाह से सबकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। ब्रह्मपुरा उमर कालोनी निवासी कलीम अशरफ व नादरा परवीन की लाडली अनाया अशरफ ने कहा कि कोराना से हमारा देश तबाह हो रहा है। अल्लाह से सबकी सलामती की दुआ करती हूं। ब्रह्मपुरा निवासी शाहिद अख्तर व उजमा बेगम की लाडली फिजा शाहिद ने कहा कि रोजा रख कर अल्लाह से कोरोना से निजात की दुआ कर रही हूं।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.