Eid Miladunbi 2020 : आज इस पवित्र मौके पर मुहम्मद साहब के पैगाम से वाकिफ होगी अवाम

Eid Miladunbi 2020 अंजुमन द्वारा नहीं निकाला जाएगा जुलूस-ए-मोहम्मदिया। विभिन्न खानकाहों में होगी जियारत सीरत कांफ्रेंस व सूफियाना शायरी। मुहम्मद साहब के मोहब्बत भाईचारा इंसानियत शिक्षा औरतों की इज्जत सभी धर्म का सम्मान पड़ोसियों के साथ अच्छा व्यवहार के पैगाम को सरेआम किया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:22 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 09:22 AM (IST)
Eid Miladunbi 2020 : आज इस पवित्र मौके पर मुहम्मद साहब के पैगाम से वाकिफ होगी अवाम
विशेष तकरीक का सिलसिला राजधानी समेत सूबे के विभिन्न इलाकों में शुरू हो गया है।

पटना/मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Eid Miladunbi 2020:इस्लाम धर्म के अंतिम पैगंबर मुहम्मद सल्लल्लाहो अलैहे वसल्लम की जयंती गुरुवार को ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाई जाएगी। इसे लेकर मिलाद यानी विशेष तकरीक का सिलसिला राजधानी समेत सूबे के विभिन्न इलाकों में शुरू हो गया है। इस्लामिक शिक्षाविदों ने बुधवार को आयोजित कार्यक्रमों में ईश्वर एक है। वो सबका रचयिता और पालनहार है, की शिक्षा दी गई। मुहम्मद साहब के मोहब्बत, भाईचारा, इंसानियत, शिक्षा, औरतों की इज्जत, सभी धर्म का सम्मान, पड़ोसियों के साथ अच्छा व्यवहार के पैगाम को सरेआम किया गया।

अंजुमन-ए-मोहम्मदिया के अध्यक्ष मो. शमशाद, महासचिव मेराज जेया व मो. साबिर अली ने बताया, कोरोना को लेकर सरकार की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए इस बार जुलूस-ए- मोहम्मदिया नहीं निकाला जाएगा। उन्होंने बताया, मंगल तालाब उर्दू मैदान में गुरुवार की रात आयोजित जयंती समारोह में सीरत कांफ्रेंस होगी। दूसरी ओर, मंगल तालाब स्थित खानकाह इमादिया के सज्जादानशीं सैयद शाह मिसबाहुल हक इमादी ने बताया, गुरुवार को कुरानखानी व सीरत क्रांफ्रेंस होगी। रात में महफिले-ए- शमा में सूफियाना शायरी होगी। शुक्रवार को मुहम्मद साहिब से जुड़ी स्मृतियों का दर्शन कराया जाएगा। उन्होंने कहा, इस बार खानकाह के समीप मेला नहीं लगेगा।  

chat bot
आपका साथी