पूर्वी चंपारण पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन प्रखंडों में 70 फीसद से अधिक हुआ मतदान

पूर्वी चंपारण पंचायत मुखिया चुनाव 2021 अरेराज पहाड़पुर व हरसिद्धि प्रखंड में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ मतदानसुरक्षा के थे कड़े इंतजाम डीएम व एसपी ने मतदान केंद्रों का लिया जायजा एक व दो दिसंबर को डायट में होगी मतों की गिनती

Dharmendra Kumar SinghPublish:Mon, 29 Nov 2021 11:34 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 11:34 AM (IST)
पूर्वी चंपारण पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन प्रखंडों में 70 फीसद से अधिक हुआ मतदान
पूर्वी चंपारण पंचायत, मुखिया चुनाव 2021: कड़ी सुरक्षा के बीच तीन प्रखंडों में 70 फीसद से अधिक हुआ मतदान

मोतिहारी (पूचं), जासं। जिले के तीन प्रखंडों के 49 पंचायतों में 685 पंचायतों में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान संपन्न हो गई। कही से भी किसी प्रकार की गड़बड़ी की सूचना नहीं है। सुबह सात बजे से 685 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान प्रारंभ कराया गया। अरेराज के 14, पहाड़पुर के 16 एवं हरसिद्धि के 19 पंचायतों के सभी मतदान केंद्रों पर मतदानकर्मियों एवं सुरक्षा बलों की प्रतिनियुक्ति की गई थी। मतदान को निष्पक्ष व पारदर्शी बनाने के को लेकर दंडाधिकारियों व वरीय अधिकारियों का भ्रमण पूरे दिन चलता रहा। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने विभिन्न प्रखंडों में भ्रमण कर मतदान केंद्रों पर हो रहे मतदान का जायजा लिया। वहीं निष्पक्ष मतदान कराने को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने पहाड़पुर प्रखंड में पंचायत चुनाव को लेकर शांतिपूर्वक संपन्न कराने हेतु मतदान केंद्रों का जायजा लिया। वे ग्राम पंचायत राज बलुआ में मध्य विद्यालय लगुनिया उर्दू में बने प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र भाग 11, मतदान केंद्र संख्या 146 एवं प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र 12, मतदान केंद्र संख्या 147 का जायजा लेने पहुंचे।मतदान केंद्र पर उपस्थित सभी संबंधित अधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ मतदान कार्य किया जाए। पहाड़पुर प्रखंड में पंचायत आम निर्वाचन शांतिपूर्वक संपन्न कराने हेतु विधि व्यवस्था को दुरुस्त रखने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च भी किया गया। कहा कि मतदान में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। नवम चरण के संपन्न इस मतदान में 70 फीसद से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

डीडीसी कमलेश कुमार ङ्क्षसह भी कई मतदान केंद्रों पर भ्रमण कर मतदाताओं से बात की। जिलाधिकारी समाहरणालय स्थित राधा कृष्ण भवन में अवस्थित जिला नियंत्रण कक्ष का जायजा भी लिया। सभी मतदान केंद्रों की पल-पल की जानकारी जिला नियंत्रण कक्ष से प्राप्त की जा रही है। जिला नियंत्रण कक्ष में प्राप्त शिकायतों के त्वरित निष्पादन हेतु उन्होंंने संबंधित पदाधिकारियों एवं कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि शत प्रतिशत मतदान केंद्रों पर बायोमेट्रिक क्रियाशील रखें। शांतिपूर्ण, स्वच्छ, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान कराने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। पंचायत चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की शिकायत व सुझाव के लिए 9264457295, 9031085596, 9031085597, 9031085598 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। मौके पर जिला सामान्य शाखा प्रभारी मेघा कश्यप, ओएसडी नीतेश कुमार, डीआईओ संजीव कुमार मिश्रा, डीपीआरओ गुप्तेश्वर कुमार आदि उपस्थित थे।

डायट में जमा कराया गया ईवीएम व मतपेटिका

मतदान की समाप्ति के बाद डायट में बने मतगणना केंद्र पर देर रात तक ईवीएम व मतपेटियों को जमा कराया गया। मतों की गिनती एक एवं दो दिसंबर को की जाएगी। सोमवार की शाम जिलाधिकारी ने मतगणना केंद्र का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।