Muzaffarpurweatherforecast : आसमान में बादलों के डेरे के बीच खिली धूप के साथ सुबह की शुरुआत

Muzaffarpurweatherforecast मुजफ्फरपुर समेत पूरे उत्तर बिहार में आज से भारी बारिश का मौसम विभाग ने जारी कर रखा है अलर्ट।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 11:43 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:43 AM (IST)
Muzaffarpurweatherforecast : आसमान में बादलों के डेरे के बीच खिली धूप के साथ सुबह की शुरुआत
Muzaffarpurweatherforecast : आसमान में बादलों के डेरे के बीच खिली धूप के साथ सुबह की शुरुआत

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpurweatherforecast : मौसम विभाग ने आज से मुजफ्फरपुर और आसपास के जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी कर रखा है। लेकिन, रविवार को सुबह की शुरुआत खिली हुई धूप के साथ हुई है। हालांकि पिछले कुछ दिनों से नदियों के जल अधिग्रहण क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण उसके जल स्तर में काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। वैसे

आसमान में बादल छाए हुए हैं। वहीं 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा बह रही है।

किसानों ने शुरू की धान की रोपाई व बुआई

लगातार जारी वर्षा से उत्साहित किसान धान की रोपाई व बुआई, सब्जी की खेती और बागवानी की तैयारी में लगे रहे। इधर, मौसम विभाग ने रविवार से मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार में भारी बारिश का अलर्ट किया है। इस दौरान वज्रपात की भी संभावना व्यक्त की गई है। शनिवार का अधिकतम तापमान 31.9 व न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री रहा।

आपदा प्रबंधन विभाग ने जारी किया वज्रपात का अलर्ट

मुजफ्फरपुर सदर अनुमंडल के कांटी, मीनापुर, सरैया, पारू, सकरा, कुढऩी और मुशहरी में वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने किसानों से घरों में ही रहने की अपील की है। बताया गया है कि आने वाले समय में इलाके में बारिश के दौरान वज्रपात की आशंका है। इससे जान-माल की क्षति संभव है। ऐसे में किसान समेत आम जनता अपने घर में ही सुरक्षित रहें।

जिले में हुई 23 मिमी बारिश

जिले में पिछले 24 घंटे के भीतर 23 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया है। जबकि, जुलाई के चार दिन में कुल 30.1 मिमी बारिश हुई है। शनिवार को पारू प्रखंड सूखा रहा। जबकि सर्वाधिक 57.0 मिमी बारिश बोचहां में हुई। औराई में 2.8, बंदरा में 29.2, बोचहां में 57.0, गायघाट में 42.8, कांटी में 6.8, कटरा में 39.4, कुढऩी में 5.8, मड़वन में 41.6, मीनापुर में 8.0, मोतीपुर में 2.4, मुरौल में 27.6, मुशहरी में 33.2, पारू में 0, साहेबगंज में 41.0, सकरा में 28.2 व सरैया में 2.6 मिमी बारिश रिकार्ड किया गया।  

chat bot
आपका साथी