पूर्वी चंपारण में पंचायत चुनाव के दौरान पीठासीन पदाधिकारी के साथ मारपीट, वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार

East Champaran मोतिहारी के पकड़ीदयाल प्रखंड में बड़का गांव का मामला। चुनाव के दौरान बूथ पर मतदान कराने गए पीठासीन पदाधिकारी के साथ मारपीट की घटना। वीडियो वायरल हुआ। पकड़ीदयाल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई। गिरफ्तारी के लिए की जा रही है छापेमारी।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 03:34 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 03:34 PM (IST)
पूर्वी चंपारण में पंचायत चुनाव के दौरान पीठासीन पदाधिकारी के साथ मारपीट, वीडियो वायरल, तीन गिरफ्तार
पूर्वी चंपारण में पंचायत चुनाव के दौरान पीठासीन पदाधिकारी से मारपीट का वीड‍ियो वायरल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में पकड़ीदयाल प्रखंड के बड़का गांव में रविवार को चुनाव के दौरान मतदान केंद्र संख्या 12 पर मतदान कराने गए पीठासीन पदाधिकारी के साथ मारपीट करने का वीडियो वायरल होने के बाद पीठासीन पदाधिकारी प्रमोद मिश्रा ने पकड़ीदयाल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें बडका गांव निवासी बुलेट सिंह, अमन कुमार व सूरज कुमार शामिल हैं। इस मामले में पीठासीन पदाधिकारी ने पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि वे पंचायत चुनाव करा रहे थे। उसी दौरान गांव के कुछ उपद्रवियों ने मतदान में बाधा डालने का प्रयास किया। उन्होंने जब रोका तो गांव के कुछ लोग एकत्रित होकर मारपीट करने लगे व कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया।

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आई व इस मामले में प्राथमिकी की गई। वहीं फुटेज के आधार पर अन्य लोगों को चिन्हित कर गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं प्रशासन का कहना है कि मतदान के दौरान ईवीएम दबाने पर आवाज कुछ देर बाद आ रहा था, जिसपर लोग आक्रोशित हो गए व पीठासीन पदाधिकारी से उलझ गए तथा तु-तु मैं-मेैं के बाद मामला मारपीट में तब्दील हो गया। पीठासीन पदाधिकारी का इलाज स्थानीय सत्र पर कराया गया है।

सदर प्रखंड में मतदान 24 को, मुखिया के लिए 76 नामांकन

मोतिहारी सदर प्रखंड में आठवें चरण में होनेवाले पंचायत चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चौथे दिन सोमवार को भी जारी रही। नामांकन के लिए प्रखंड कार्यालय में प्रत्याशियों एवं उनके समर्थकों की काफी भीड़ देखी गई। मतदान 24 नवंबर को होंगे। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अरङ्क्षवद कुमार गुप्ता ने बताया कि सदर प्रखंड में आठवें चरण में होने वाले चुनाव के लिए नामांकन जारी है। नामांकन के लिए पदवार अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों को कोई कठिनाई व समस्या न हो इसके लिए पदवार हेल्प डेस्क बनाया गया है। आज मुखिया पद के लिए 76 और पंचायत समिति सदस्य पद के लिए 16 और सरपंच पद के लिए कुल 53 लोगों ने पर्चे दाखिल किए।

chat bot
आपका साथी