बंद के दौरान गोलीबारी, जाम में फंसे मरीज की मौत

मुजफ्फरपुर : महंगाई के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस के नेतृत्व में आहूत भारत बंद का उत्तर बिहार में व्यापक असर रहा। बंद को विपक्ष का पूरा समर्थन मिला। जगह-जगह ट्रेनें रोकी गईं। सड़क जाम रहा। झड़प व मारपीट भी हुईं। बंद समर्थकों ने दुकानें बंद कराईं। शिक्षण संस्थान व सरकारी कार्यालय भी प्रभावित रहे। मुजफ्फरपुर शहर के अहियापुर में फाय¨रग हुई। इसमें एक जख्मी हो गया। वहीं, गड़हा में जाम में फंसे रहने के कारण एक मरीज की मौत हो गई।

मुजफ्फरपुर

बंद के दौरान अहियापुर स्थित रामू ठाकुर गली में गोलीबारी हुई। इसमें एक युवक जख्मी हो गया। वहीं, गरहा चौक पर बंद समर्थकों ने ऑटो सवार लोगों को पीटा। इस दौरान जाम में फंसे बोचहा बाजितपुर के लक्ष्मण ठाकुर (55) की मौत हो गई। परिजन उसे इलाज के लिए मेडिकल ले जा रहे थे। शहर से लेकर गाव तक सड़कों पर परिचालन बंद रहा। दुकानें भी नहीं खुलीं। सुबह साढ़े नौ बजे के बाद ट्रेनें रोकी गईं। राजद ने पीएम व सीएम का पुतला फूंका।

पश्चिम चंपारण

दोपहर तक बगहा में अधिकांश दुकानें बंद रहीं। बसों का परिचालन बाधित रहा। रामनगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में मारपीट की। पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ी। बगहा स्टेशन पर सत्याग्रह एक्सप्रेस को रोका गया। बेतिया शहर में जुलूस निकाला गया। सड़कों पर आगजनी की गई। बड़े वाहन नजर नहीं आए।

पूर्वी चंपारण

रेल व सड़क यातायात घंटों बाधित रहा। समर्थकों ने गुलाब का फूल भेंटकर लोगों से बंद की सफलता की अपील की। हंगामा कर रहे चार युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। रक्सौल में एनएच 557 डी को घंटों जाम रखा गया। इससे पर्यटकों को काफी परेशानी हुई।

मधुबनी

स्टेशन पर शहीद एक्सप्रेस को 25 मिनट, जयनगर-समस्तीपुर सवारी गाड़ी को एक घंटा रोका गया। स्टेशन चौक, थाना चौक, कोतवाली चौक को जाम कर दिया गया। ग्रामीण क्षेत्रों में भी बंद का असर दिखा।

समस्तीपुर

जिले की मुख्य सड़कों पर यातायात बाधित रहा। समस्तीपुर, उजियारपुर एवं रोसड़ा में ट्रेनें रोकी गईं। सड़कों पर आगजनी की गई। शहर के ओवरब्रिज को जाम कर दिया गया। जाप कार्यकर्ताओं ने समस्तीपुर यार्ड में ट्रेनें रोकी। कई जगहों पर दुकानें बंद कराई गईं।

सीतामढ़ी

पीएम मोदी की शव यात्रा निकाली गई। मेहसौल चौक पर पुतला फूंका गया। दुकानें बंद रहीं। हाइवे पर वाहनों का परिचालन बाधित रहा। ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित रहा। शिवहर में बंद समर्थकों और विहिप -बजरंग दल कार्यकर्ताओं के बीच गाली गलौज व हाथापाई हुई।

दरभंगा

जंक्शन पर बिहार संपर्क क्रांति रोकी गई। टेकटार स्टेशन पर डीएमयू पैसेंजर को एक घंटे तक रोका गया। लहेरियासराय चट्टी गुमटी नंबर 21 पर ट्रैक को जाम किया। बहेड़ा बाजार में राजद कार्यकर्ताओं व दुकानदारों में झड़प हुई। रोड़ेबाजी में छह लोग चोटिल हो गए। भरवाड़ा में भाजपा समर्थकों से झड़प हुई।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.