इस वजह से मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद बबुआ डॉन समेत दर्जनभर बंदियों को किया गया स्पेशल सेल में शिफ्ट

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर संदिग्ध आचरण वाले बंदियों पर बरती जा रही सख्ती। एसएसपी और सिटी एसपी ने निरीक्षण के दौरान जेलर को दिया निर्देश।जेल प्रशासन सभी बंदियों की गतिविधियों पर विशेष नजर रख रहा है। 17 बंदियों का राज्य के दूसरे जेलों में ट्रांसफर कर दिया गया है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 06:48 AM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 06:48 AM (IST)
इस वजह से मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल में बंद बबुआ डॉन समेत दर्जनभर बंदियों को किया गया स्पेशल सेल में शिफ्ट
पिछले दिनों एसएसपी जयंतकांत और सिटी एसपी राजेश कुमार ने मुजफ्फरपुर सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया था।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। शांतिपूर्ण तरीके से विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के लिए जेल में बंद संदिग्ध गतिविधियों वाले बंदियों पर सख्ती बरती जा रही है। इसी क्रम में शराब माफिया सकरा के अजय झा उर्फ बबुआ डॉन को स्पेशल सेल में शिफ्ट किया गया है। संदिग्ध गतिविधियों वाले दर्जनभर बंदियों को भी सेल में रखा गया है। जेल प्रशासन सभी बंदियों की गतिविधियों पर विशेष नजर रख रहा है। अबतक 17 बंदियों का राज्य के दूसरे जेलों में ट्रांसफर कर दिया गया है। अन्य की सूची तैयार की जा रही हे। पिछले दिनों एसएसपी जयंतकांत और सिटी एसपी राजेश कुमार ने सेंट्रल जेल का निरीक्षण किया था। तब बबुआ डॉन समेत दर्जनभर अन्य बंदियों का आचरण संदेह के घेरे में था। 

इस समय बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सामान्य और पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। चुनाव को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने के लिए जो भी आवश्यक कदम हो सकते हैं वे उठाए जा रहे हैं। सबसे पहले शस्त्र लाइसेंस का सत्यापन कराया गया। इसके बाद निरोधात्मक कार्रवाई शुरू की गई। कई अपराधियों पर सीएए लगाए गए। सभी थानों को वैसे अपराधियों पर नजर रखने को कहा गया है जो अभी जेल से बाहर आए हैं। जेल से ही अपराध संचालित किए जाने की सूचना मिलने पर छापेमारी की गई थी। इसके बाद अब यह कार्रवाई की जा रही है। दूसरी ओर वाहन जांच का क्रम भी तेजी से चल रहा है। शराब के लिए छापेमारी की गति को और तेज कर दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी