पश्चिम चंपारण में तकनीकी खराबी की वजह से एटीएम से निकली अधिक राशि

ठकराहां में एटीएम से अधिक राशि निकाशी की सूचना मिलते ही पुलिस टीम सक्रिय हो गई। हलांंकि 15 लाख रुपये निकासी की सूचना है। लोगों का कहना है कि 500 की जगह निकले 2500 रुपये। पुलिस टीम इस मामले को लेकर जाच शुरू कर दी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 05:05 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:05 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में तकनीकी खराबी की वजह से एटीएम से निकली अधिक राशि
पुलिस ने निकासी करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी।

पश्चिम चंपारण, जासं । प्रखंड के मलाही टोला भैसहवा स्थित बैंक ऑफ इंडिया जो सटे यूपी के सेवरही कस्बे में संचालित है। जिसके एटीएम में तकनीकी खराबी के चलते लगभग 15 लाख रुपये निकलने का मामला प्रकाश में आया है। जानकारी मिलते ही पुलिस सक्रिय हो गई। वहीं बैंक कर्मियों के होश उड़ गए। पुलिस ने निकासी करने वाले लोगों की धरपकड़ शुरू कर दी। बैंक कर्मियों से मिली जानकारी के अनुसार तकनीकी खराबी के चलते बैंक एटीएम से पांच सौ रुपये की जगह पचीस सौ रुपये निकल रहे थे। एटीएम में पैसा रखने के दौरान ही ऐसी चूक हुई है। 100 वाले नोट के स्थान पर 500 के नोट लगा दिया गया है । 

जिससे पांच सौ की रकम के बदले पांच गुना अधिक पैसे एटीएम से ट्रांजेक्शन होने लगा था। एटीएम में आई गड़बड़ी की जानकारी कुछ उपभोक्ताओं के मिलने के बाद मानो उनकी लॉटरी सी लग गई और उन्होंने लगभग 15 लाख रुपये निकासी कर लिए। वहीं बैंक अधिकारियों को जब इसकी भनक मिली तो आनन फानन में एटीएम से निकासी की गई राशि का डिटेल सेवरही थाने को दी। जिस पर सेवरही पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए उपभोक्ताओं के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए धर पकड़ शुरू कर दी। हालांकि कुछ उपभोक्ता एटीएम से निकाली गई अधिक रकम को लेकर खुद थाने पहुंच गए। इस संबंध में थानाध्यक्ष सेवरही उमेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। बैंक कर्मियों से मिली तहरीर के आधार पर मामले की पड़ताल कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है। 

रामनगर में विद्यालय से सिलेंडर और बर्तन उठा ले गए 

रामनगर। नगर के प्रेमजनननी संस्कृत उच्च विद्यालय से ताला तोड़कर चोरों ने गैस सिलेंडर, चावल का बोरा व बर्तन की चोरी कर ली है। मामले में प्रधानाध्यापक प्रियधाम तिवारी ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। बताया है कि सोमवार को सुबह के समय जब रसोइया सामान निकालने के लिए पहुंचे तो, देखा की कमरे का ताला टूटा हुआ है। जिसमें से उपरोक्त सामग्री गायब है। थानाध्यक्ष अभिनंदन सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी