उप नगर आयुक्तों व अभियंताओं को मिला शहर के सभी नालों की उड़ाही का जिम्मा

इस साल बरसात में शहरवासियों को जलजमाव की पीड़ा नहीं झेलनी पड़े इसके लिए नगर निगम शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की उड़ाही करा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 04:24 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 04:24 AM (IST)
उप नगर आयुक्तों व अभियंताओं को मिला शहर के सभी नालों की उड़ाही का जिम्मा
उप नगर आयुक्तों व अभियंताओं को मिला शहर के सभी नालों की उड़ाही का जिम्मा

मुजफ्फरपुर : इस साल बरसात में शहरवासियों को जलजमाव की पीड़ा नहीं झेलनी पड़े इसके लिए नगर निगम शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की उड़ाही करा रहा है। कार्य बेहतर तरीके से हो इसके लिए नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने तीनों उप नगर आयुक्तों के साथ-साथ निगम के सभी अभियंताओं को मैदान में उतारा है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि शहर में इस बार जलजमाव हुआ तो संबंधित अंचल का कार्य देखने वाले उप नगर आयुक्त एवं सहायक अभियंता जिम्मेवार होंगे। नगर आयुक्त ने आदेश जारी कर अंचल एक से चार तक के नाला उड़ाही एवं सफाई का जिम्मा उप नगर आयुक्त हीरा कुमारी एवं सहायक अभियंता उग्रमोहन प्रसाद एवं संगीता कुमारी को, अंचल पांच से आठ तक की जिम्मेवारी उप नगर आयुक्त राकेश कुमार एवं सहायक अभियंता अमियतोष एवं सीमा कुामारी तथा अंचल नौ एवं 10 की जिम्मेवारी उप नगर आयुक्त रणधीर लाल एवं सहायक अभियंता निशांत एवं राकेश कुमार शाही को दी गई है। अपने आदेश में नगर आयुक्त ने कहा है कि बरसात पूर्व हर हालत में शहर के सभी छोटे-बड़े नालों की उड़ाही का लक्ष्य रखा गया है।

बहलखाना वर्कशॉप का होगा विकास

नगर निगम के वाहनों के रखरखाव के लिए बहलखाना वर्कशॉप का विकास किया जाएगा। साथ ही यहां सफाई वाहनों के पार्किंग की सुविधा विकसित की जाएगी। इसके लिए पहले से बने भवन को ध्वस्त किया जाएगा। वर्कशॉप निर्माण की निविदा प्रक्रिया में है। इस बीच नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने पहले से बने भवन तो एक सप्ताह के अंदर तोड़कर हटाने का जिम्मा निगम के सहायक अभियंता उग्रमोहन प्रसाद को सौंपा है। उनकी मदद के लिए सहायक अभियंता राकेश कुमार साफी, संगीता कुमारी एवं सीमा कुमारी को भी लगाया गया है। बहलखाना प्रभारी रामलला शर्मा को इसके लिए आवश्यक मानव बल एवं उपस्कर उपलब्ध कराने को कहा गया है।

------------------------------------

रामबाग नहर की जर्जर पुलिया का निर्माण कार्य आरंभ

मुजफ्फरपुर : मामला सामने आने के बाद नगर निगम ने रामबाग नहर पर ध्वस्त पुलिया के मरम्मत का कार्य शुरू कर दी है। रविवार को स्थानीय वार्ड पार्षद नंद कुमार प्रसाद साह ने इसके लिए नगर आयुक्त को पत्र लिखा था। इसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर आयुक्त ने पुलिया के निर्माण का आदेश निर्गत कर दिया और काम भी शुरु हो गया। नगर आयुक्त के कार्य की नंद कुमार प्रसाद साह ने सराहना की है।

---------------------------------------------------------

पानी टंकी चौक पास कल्वर्ट ऊंचा करने को पत्र

मुजफ्फरपुर : नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखकर पानी टंकी चौक पर कल्वर्ट को ऊंचा करने को कहा है। नगर आयुक्त का कहना है कि इस कल्वर्ट के जाम होने से वहां जलजमाव हो जाता है इसलिए सालों पूर्व बने कल्वर्ट को ऊंचा करना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी