बोले रघुवंश सिंह: RJD को नहीं है EVM पर भरोसा, बैलेट से हो मतदान

राजद नेता रघुवंश सिंह ने कहा कि राजद के एजेंडा में है सवर्ण आरक्षण। वैशाली या शिवहर कहां से लडऩा यह राजद सुप्रीमो की मर्जी। 24 जनवरी से 24 फरवरी तक बूथ संघर्ष समिति का सम्मेलन।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 08:26 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 08:31 AM (IST)
बोले रघुवंश सिंह: RJD को नहीं है EVM पर भरोसा, बैलेट से हो मतदान
बोले रघुवंश सिंह: RJD को नहीं है EVM पर भरोसा, बैलेट से हो मतदान

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। इवीएम (EVM) से ज्यादा बेहतर बैलेट रहा है। सरकार बैलेट से चुनाव कराए। ईवीएम से सबका भरोसा उठ गया है। राजद उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री डॉ. रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजकीय अतिथिशाला में मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि राजद इवीएम सहित किसानों को पेंशन देने, खेतों में काम करने वाले मजदूर का भुगतान रोजगार गांंरटी योजना से करने, नीलगाय, जंगली जानवरों से फसल बचाने में सरकार की विफलता के खिलाफ राजद आंदोलन करेगा। मौके पर महानगर राजद अध्यक्ष वसीम अहमद मुन्ना, राजद जिलाध्यक्ष मिथिलेश प्रसाद यादव, छात्र राजद के प्रधान महासचिव व उतर बिहार प्रभारी चंदन यादव, इसराइल मंसूरी, रमेश गुप्ता, लखींद्र राय आदि मौजूद थे।

सवर्ण आरक्षण राजद का एजेंडा

सवर्ण को आरक्षण देने की बात मेरी व्यक्तिगत राय नहीं यह राजद के एजेंडा में शामिल रहा। खुद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी कई बार यह बात कह चुके हैं। उनके पास राजद के इस एजेंडा वाला दस्तावेज मिल गया है। इसके आधार पर अपनी बात को रखा है। सवर्ण आरक्षण पर उनके दल का कौन आदमी क्या बोल रहा उससे उनको कोई लेना-देना नहीं।

 वह पार्टी के एजेंडा को पब्लिक के सामने रखने का काम करते हैं और करते रहेंगे। आरक्षण पर बोलते हुए कहा कि जिसकी जितनी संख्या उतनी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए। जातीय गणना के आधार पर आरक्षण तय होना चाहिए। इसके लिए सरकार जातीय जनगणना को सार्वजनिक करे या फिर नए सिरे से जातीय जनगणना होनी चाहिए।

वैशाली रहे या शिवहर पार्टी जाने

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने शिवहर से चुनाव लडऩे के सवाल पर कहा कि वह वैशाली की सेवा 25 साल से की है। यहां से चुनाव लडऩे की तैयारी है। लेकिन, राजद सुप्रीमो की जहां से इच्छा होगी वहां पर जाकर चुनाव लड़ेंगे। महागठबंधन में सीट शेयरिंग पर अंतिम मंथन चल रहा है।

 समय पर सारी चीजें सामने आ जाएंगी। 24 जनवरी से 27 फरवरी के बीच बूथ स्तर पर ग्रामीण विकास संघर्ष समिति का सम्मेलन होगा और जननायक कर्पूरी ठाकुर व संत रविदास की जंयती पखवारा मनाया जाएगा। सभी प्रखंड स्तर पर सभा होगी।

chat bot
आपका साथी