West Champaran : मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर अपनी सैलरी का 15 फीसद राशि करेंगे दान

कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज के मृत चिकित्सकों के स्वजनों की मदद करेंगे डाक्टर कोरोना काल में जान गवांने वाले हर डॉक्टर के परिवार को पांच-पांच लाख की मदद विभिन्न दवा कंपनियों से भी मदद करने का किया जाएगा आह्वान

Dharmendra Kumar SinghTue, 15 Jun 2021 03:07 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वाले च‍िक‍ित्‍सकों की मदद करेंगे डॉक्‍टर। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्चिम चंपारण, जासं। वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में जान गवांने वाले मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों के स्वजनों की मदद कॉलेज के डाक्टर करेंगे। डॉक्टर अपनी सैलरी का 15 फीसद दान करेंगे। प्रति परिवार पांच-पांच लाख रुपये की मदद करेंगे। चिकित्सकों की बैठक में सो इसका निर्णय लिया गया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ विनोद प्रसाद के नेतृत्व में बैठक हुई और कोरोना की दूसरी लहर के दौरान जान गंवाने वाले चिकित्सकों के स्वजनों की मदद करने पर सहमति बनी।

प्राचार्य डॉ विनोद प्रसाद ने बताया कि महामारी में कोरोना योद्धाओं ने भी जान गंवाई है। जो संक्रमण के शिकार जन की जान बचाने की मुहिम में जुटे हुए थे। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के तीन डॉक्टर भी दूसरी लहर में अपनी जान गंवा चुके हैं। नतीजतन प्राचार्य के पहल पर सभी डॉक्टरों ने जान गंवाने वाले चिकित्सकों के स्वजनों की मदद करने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि मृत चिकित्सकों के स्वजनों को प्रति परिवार पांच-पांच लाख की सहायता राशि प्रदान की जाएगी। विभिन्न दवा कंपनियों से भी प्रत्येक परिवार को हर संभव मदद करने की अपील की चिकित्सकों द्वारा की गई है। प्रत्येक चिकित्सक अपनी सैलरी का करीब 15 फीसद राशि देंगे। बैठक के दौरान सोमवार को अधिकांश चिकित्सकों ने इस मद में स्वेच्छा से राशि भी जमा करा दी है। यह संकट का समय है। इसमें एक दूसरे का सहयोग अपनों को खोने वाले लोगों के लिए संबल बनेगा। बैठक में अस्पताल अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी, डॉ वरुण ठाकुर,डॉ नरेंद्र कुमार, डॉ पी ज्ञानी, डॉ राजीव कुमार रजक, डॉ संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

गौनाह में विशेष टीकाकरण अभियान आज से

जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार प्रखंड में कोविड-19 से सुरक्षा के लिए विशेष टीका दिवस मनाई जाएगी। जानकारी देते हुए प्रभारी चिकित्सक डॉ शशि कुमार व स्वास्थ्य प्रबंधक शैलेंद्र कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत सेमरी डूमरी, मंडीहा, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय गौनाहा बालक में इसका आयोजन किया गया है। विशेष टीका अभियान में 18 से 44 वर्ष व 45 से ऊपर के सभी लोग टीका ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि टीका सेंटर पर मोबाइल के साथ अपना आधार कार्ड लेकर आना होगा। विशेष टीका दिवस पर 800 लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य है। टीकाकरण के आयोजन में पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की आवश्यकता नहीं है। ऑन द स्पॉट सभी काम होंगे। वहीं 17 जून को भितिहरवा पंचायत के प्राथमिक विद्यालय श्रीरामपुर, माधोपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय माधोपुर मौजे, बेलवा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय मुरली भरहवा में टीकाकरण किया जाएगा। जबकि 18 जून को महुई पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय तुर्कवलिया में टीकाकरण का आयोजन किया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.