बगहा में पकड़ा गया बिना डिग्री का डॉक्टर, ऑपरेशन के बाद भर्ती तीन मरीज भी मिले

जिमरी नौतनवा में चलाया गया छापेमारी अभियान नहीं मिली सफलता झोलाछाप की धरपकड़ को अभियान शुरू पकड़े जाने पर सीधे जेल स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. कुशवाहा की डिग्रियों की जांच कर रही है। मरीजों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:50 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:50 PM (IST)
बगहा में पकड़ा गया बिना डिग्री का डॉक्टर, ऑपरेशन के बाद भर्ती तीन मरीज भी मिले
स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. कुशवाहा की डिग्रियों की जांच कर रही है। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। बगहा दो प्रखंड के भेड़िहारी में की गई छापेमारी डॉ. संजय सिंह के नेतृत्व में की गई छापेमारी के दौरान कथित चिकित्सक डॉ. वीरेंद्र कुमार कुशवाहा को पकड़ा गया है। उनके यहां से तीन मरीज ऐसे मरीज मिले हैं जिनकी सर्जरी की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम डॉ. कुशवाहा की डिग्रियों की जांच कर रही है। मरीजों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है। बता दें कि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को जिलाधिकारी ने दो दिन पूर्व अभियान चलाकर बिना डिग्री प्रैक्टिस कर रहे क्वैकों की धरपकड़ का आदेश दिया गया है। आदेश का असर सोमवार को दिखा।

बगहा दो प्रखंड के विभिन्न थाना क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग व पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। हालांकि इसकी भनक लगते ही अधिकांश क्वैक क्लीनिकों को बंद कर फरार हो चुके थे। दूसरी ओर, बिना लाइसेंस दवा की दुकानों का संचालन कर रहे लोगों पर भी प्रशासनिक स्तर पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेश सिंह नीरज ने बताया कि भेड़िहारी से पकड़े गए डॉ. कुशवाहा की डिग्रियों की जांच की जा रही है। मरीजों को अनुमंडलीय अस्पताल भेज दिया गया है। सभी अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों के चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अपने पोषक क्षेत्र में स्थानीय पुलिस की मदद से छापेमारी अभियान चलाकर अवैध क्लीनिकों व दवा दुकानों को सील करें। सोमवार को चिउटाहां पुलिस की मदद से जिमरी नौतनवा में भी छापेमारी हुई। लेकिन, टीम के पहुंचने के पूर्व ही दुकानदार फरार हो गए। कुछ दुकानों को सील करने की कवायद चल रही। पीएचसी प्रभारी ने कहा कि अभियान में पकड़े जाने वाले क्वैकों को सीधे जेल भेज दिया जाएगा।

कालाबाजारी का 30 बोरा राशन ग्रामीणों ने पकड़ा

बगहा प्रखंड के टेसरहिया बथवरिया पंचायत स्थित जन वितरण प्रणाली दुकानदार रामस्वरूप यादव की दुकान को सोमवार को अधिकारियों ने जांच की। प्रखंड अंचलाधिकारी अभिषेक आनंद और प्रभारी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अभय कुमार राय ने बताया कि एसडीएम के निर्देश के आलोक में पीडीएस दुकान की जांच की जा रही है । जिसमें शनिवार को पीडीएस दुकानदार द्वारा तीस बोरा राशन कालाबाजारी कर बेचने का मामला सामने आया। कालाबाजारी के राशन को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और वीडियो बनाकर वायरल कर दिया और एसडीएम के मोबाइल पर भी भेज दिया था। वायरल वीडियो की जांच की गई। जिसमें मामला सही मिला। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि डीलर द्वारा स्टॉक पंजी नहीं दिखाया गया। जिसको लेकर एसडीएम को पत्राचार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी