पूर्वी चंपारण में संविदा पर बहाल किए जाएंगे चिकित्सक, जानिए भर्ती की प्रक्रिया

West Champaran केवल साक्षात्कार के माध्यम से अभ्यर्थियों का किया जाएगा चयन चयनित अभ्यर्थियों को 65 हजार रुपये प्रति माह किया जाएगा भुगतान इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:23 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:23 AM (IST)
पूर्वी चंपारण में संविदा पर बहाल किए जाएंगे चिकित्सक, जानिए भर्ती की प्रक्रिया
पूर्वी चंपारण इंटरव्यू प्रक्रिया से होगी च‍िक‍ित्‍सकों की बहाली। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मोतिहारी, जासं। बढ़ रहे कोरोना संक्रमण कसे देखते हुए सभी सरकारी अस्पतालों में एक हजार चिकित्सकों को बहाल करने के राज्य सरकार के निर्णय के आलोक में जिले में इसकी प्रक्रिया तेज हो गई है। पूर्वी चंपारण में 32 चिकित्सकों को बहाल किया जाएगा। इसके लिए अभ्यर्थियों को एमबीबीएस की डिग्री होना अनिवार्य होगा। इन पदोंं पर अभ्यर्थियों का चयन केवल इंटरव्यू प्रक्रिया के तहत की जाएगी।

इंटरव्यू की प्रक्रिया में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। नियुक्ति प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को नियमानुसार आरक्षण भी दिया जाएगा। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन एमबीबीएस में प्राप्त नंबरों के आधार पर तैयारी की गई मेरिट सूची के अनुसार किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति एक साल के संविदा पर की जाएगी और उन्हें 65 हजार रुपये मानदेय दिया जाएगा। इन पदों पर भर्तियों के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से इंटरव्यू की तिथि 10 मई 2021, 14 मई 2021, 17 मई 2021 एवं 21 मई को निर्धारित की गई है। इंटरव्यू, समाहरणालय स्थित राधाकृष्ण भवन में आयोजित की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी इंटरव्यू में शामिल होने के लिए निर्धारित तिथि को शैक्षणिक दस्तावेजों के साथ निर्धारित स्थान पर पहुंच सकते हैं।

फ्रंटलाइन वर्कर को संक्रमण से बचाव को सामग्री वितरित 

बिहार प्रदेश जदयू के महासचिव साकेत कुमार ङ्क्षसह ने अपने निजी कोष से अरेराज अनुमंडल के हरसिद्धि, पहाड़पुर, संग्रामपुर एवं अरेराज प्रखंड के सभी सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में कोरोना से बचाव के लिए मास्क सैनिटाइजर आदि का वितरण करेंगे। वे मीडिया तथा फ्रंटलाइन वर्कर्स के बीच भी कोरोना से बचाव के लिए किट वितरण करेंगे। इसी क्रम में शनिवार को श्री ङ्क्षसह ने पहाड़पुर तथा अरेराज थानाध्यक्ष को दो-दो सौ पीस मास्क, दस-दस लीटर फेनाइल, ब्लीङ्क्षचग पाउडर तथा छहञछह लीटर सैनिटाइजर दिया। साकेत ङ्क्षसह ने बताया कि यह वितरण अनवरत जारी रहेगा। 

- सरकार के निर्देश के आलोक में जिले में 32 चिकित्सकों की संविदा पर नियुक्त किया जाना है। एमबीबीएस के नंबर के आधार पर तैयार मेरिट लिस्ट व साक्षात्कार के माध्यम अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

शीर्षत कपिल अशोक, जिलाधिकारी, पूर्वी चंपारण 

chat bot
आपका साथी