मुजफ्फरपुर में कार के ल‍िए पत्‍नी को प्रतापड़‍ित करने वाला डॉक्‍टर ग‍िरफ्तार

मुजफ्फरपुर में दहेज में कार नहीं देने पर प्रताडऩा व पत्नी को मारपीट कर घर से निकालने का आरोपित डाक्टर गिरफ्तार शादी के कुछ ही दिनों बाद से की जा रही थी कार की मांगमायके वालों के तरफ से इंकार करने के बाद शुरू कर दी गई थी प्रताडऩा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:40 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में कार के ल‍िए पत्‍नी को प्रतापड़‍ित करने वाला डॉक्‍टर ग‍िरफ्तार
पत्‍नी को प्रताड‍ि़त करने वाले डॉक्‍टर को पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। दहेज के लिए प्रताडि़त कर पत्नी के साथ मारपीट कर घर से भगा देने के मामले में फरार चल रहे एक डाक्टर को अहियापुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उनकी पहचान चिकित्सक डा. विकास कुमार के रूप में हुई है। पूछताछ कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि अहियापुर में ही उनका क्लीनिक है। आरोपित डाक्टर को अहियापुर के वीणू नगर मोहल्ला स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया है।

बता दे कि डाक्टर के विरुद्ध उनकी पत्नी पिंकी झा ने अहियापुर थाने में पिछले महीने मामला दर्ज कराया था। आवेदन में बताया गया था कि साल 2019 में विकास झा से उनकी शादी हुई थी। शादी में 12 लाख रुपये नकदी व गहने समेत अन्य सामान लिए गए थे। मगर, शादी के कुछ ही दिनों बाद से पति व ससुराल वालों द्वारा दहेज में कार की मांग शुरू कर दी गई थी।

मायके वालों के इंकार करने के बाद उन्हेंं प्रताडि़त व मारपीट शुरू कर दी गई थी। कई बार आपसी समझौता भी हुई। मगर, इस साल 23 अगस्त को मारपीट कर उन्हेंं घर से निकाल दिया गया। इसके बाद केस दर्ज कराया गया। जांच में सही पाए जाने के बाद आरोपित डाक्टर की गिरफ्तारी सुनिश्चित की गई। बताते चलें कि आरोपित डाक्टर मूल रूप से सीतामढ़ी मानिक चौक के निवासी हैं।

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पति-सास हिरासत में

मुजफ्फरपुर। थाना क्षेत्र के मीनापुर वार्ड 9 में दहेज के खातिर 26 वर्षीय विवाहिता की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। मृतका पिंकी देवी रामेश्वर राम की पत्नी बताई गई है। इस संबंध में गायघाट थाना क्षेत्र के बेला गोपी गांव निवासी मृतका के पिता सत्यनारायण राम ने अपनी पुत्री पिंकी की हत्या गला दबाकर कर देने का आरोप ससुराल वालों पर लगाते हुए सास पति सहित पांच लोगों को नामजद किया है। बताया जा रहा है कि वर्ष 2018 में हिंदू रीति रिवाज से शादी हुई थी। पिंकी को दो छोटे बच्चे हैं। पति पत्नी में विवाद चल रहा था। थानाध्यक्ष प्रभात रंजन सक्सेना ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया गया है। मृतका के पिता ने पांच लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है। हत्या का कारण दहेज बताया गया है। फिलहाल पति रामेश्वर राम और मंजू देवी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। शेष आरोपित फरार हंै जिनकी धरपकड़ को छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी