Bihar Assembly Elections 2020 : ज्यादा कैश लेकर घर से बाहर नहीं निकलें, यदि ऐसा करना मजबूरी हो तो अपनाएं यह प्रक्रिया वरना पड़ सकते मुश्किल में

Bihar Assembly Elections 2020 चुनाव को देखते हुए शहर में बनाए गए 12 कैश ट्रांजेक्शन चेकिंग प्वाइंट। 50 हजार से अधिक का कैश लेकर चलने पर उसके कागजात पास में रखना होगा। अगर कागजात नहीं मिला तो रुपये जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:11 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 04:11 PM (IST)
Bihar Assembly Elections 2020 : ज्यादा कैश लेकर घर से बाहर नहीं निकलें, यदि ऐसा करना मजबूरी हो तो अपनाएं यह प्रक्रिया वरना पड़ सकते मुश्किल में
पुलिस प्रशासन ने शहर में 12 कैश ट्रांजेक्शन प्वाइंट बनाए हैं।

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में धन के प्रयोग को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने शहर में 12 कैश ट्रांजेक्शन प्वाइंट बनाए हैं। इस प्वाइंट पर एफएसटी और एसएसटी बलों की तैनाती की गई है। इसके अलावा मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा, सदर, बेला, काजीमोहम्मदपुर और अहियापुर थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग अभियान चलाएंगे।

नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि दोनों टीम शनिवार से अपने चिह्नित प्वाइंट पर चेकिंग शुरू कर दी है। आनेवाले दिनों में चेकिंग प्वाइंट और बढ़ाया जाएगा। 50 हजार से अधिक का कैश लेकर चलने पर उसके कागजात पास में रखना होगा। अगर कागजात नहीं मिला तो रुपये जब्त कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए रुपये रखने या बांटने की सूचना पर एफएसटी और एसएसटी कहीं भी कभी औचक छापेमारी कर सकती है।

मतदाता जागरूकता वाहनों को किया रवाना

मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा क्षेत्र में पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान का फीसद कम था। इसको लेकर नगर विधानसभा क्षेत्र के आरओ सह एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने मतदाताओं को जागरूक करने के लिए कार्यालय परिसर से चार जागरूकता वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कहा कि लोगों को मतदान के प्रति जागरूक कराया जाएगा। क्योंकि लोकसभा 2019 व गत विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान का फीसद कम था। अब स्वीप कोषांग के तहत मतदान फीसद बढ़ाने को लेकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक कराया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी