महापौर चुनाव कराने के लिए डीएम ने राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र

जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) एवं जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मुजफ्फरपुर नगर निगम के महापौर का चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव को पत्र भेजा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 01:19 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 01:19 AM (IST)
महापौर चुनाव कराने के लिए डीएम ने राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र
महापौर चुनाव कराने के लिए डीएम ने राज्य निर्वाचन आयोग को भेजा पत्र

मुजफ्फरपुर : जिला निर्वाचन पदाधिकारी (नगरपालिका) एवं जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मुजफ्फरपुर नगर निगम के महापौर का चुनाव कराने के लिए राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव को पत्र भेजा है। इसके साथ अविश्वास प्रस्ताव की कार्रवाई एवं प्रतिवेदन भेजा है। 24 जुलाई को अविश्वास प्रस्ताव के दौरान हुए मतदान में सुरेश कुमार पराजित हो गए थे। उसके बाद से महापौर का पद रिक्त है। उम्मीद जताई जा रही कि सोमवार को आयोग में इस विषय को लेकर चर्चा होगी और अगस्त के दूसरे सप्ताह में चुनाव हो सकता है।

-----------------------

महापौर के कार्यालय में ताला, हटाई गई नेम प्लेट

मुजफ्फरपुर : अविश्वास प्रस्ताव में सुरेश कुमार की हार के बाद महापौर कक्ष में निगम प्रशासन द्वारा ताला लगा दिया गया है। साथ ही उनके नाम की नेम प्लेट भी हटा दी गई है। महापौर कक्ष में प्रतिनियुक्त कर्मचारियों को भी अलग काम में लगा दिया गया है।

---------------------

पूर्व महापौर ने नगर विकास विभाग से की शिकायत

पूर्व महापौर सुरेश कुमार ने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर उपमहापौर मानमर्दन शुक्ला के पद पर अवैध रूप से बने रहने एवं अपने खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा को लेकर हुए बैठक अवैध होने की शिकायत की है। उन्होंने नगर आयुक्त विवेक रंजन मैत्रेय पर उपमहापौर के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया है।

कटिहार के मेयर की हत्या की पूर्व मंत्री ने की निदा

कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पूर्व नगर विकास आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि मेयर की हत्या की जितनी निदा की जाए कम है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि सभी नगर निगम के मेयर उप मेयर को पूर्ण सुरक्षा की व्यवस्था की जाए। खासकर जब वे किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में हों तो अतिरिक्त सुरक्षा की व्यवस्था होनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी