दरभंगा जिलाधिकारी एक्शन में, नहीं बचेंगे गरीबों का निवाला चुराने वाले

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम पूरे मामले का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है। कालाबाजारी करनेवाले प्रशासन के रडार पर हैं। पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मामले की जांच कराई गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:10 AM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:10 AM (IST)
दरभंगा जिलाधिकारी एक्शन में, नहीं बचेंगे गरीबों का निवाला चुराने वाले
दरभंगा में अजान की चोरी करने वालों पर होगी कार्रवाई। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

दरभंगा, जासं। जिले में गरीबों के हिस्से के अनाज की चोरी पर पूरी तरह अंकुश लगाने को लेकर जिलाधिकारी सख्त है। दोषी कर्मियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं। ऐसे लोगों को विभाग से हटाकर दूसरी जगह भेजने की प्रक्रिया जारी है। इतना ही नहीं, राज्य खाद्य निगम से संबंधित ट्रासंपोर्टर, संवेदक सहित सभी पर जिला प्रशासन की नजर है।

जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की टीम पूरे मामले का पर्दाफाश करने में जुटी हुई है। कालाबाजारी करनेवाले प्रशासन के रडार पर हैं। पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से मामले की जांच कराई गई। दोषी पर कार्रवाई की गई है। आगे भी यदि इस प्रकरण में किसी की संलिप्तता पाई गई तो निश्चित तौर पर कार्रवाई होगी। बताया कि अनाज चोरी का 330 बोरा पकड़ा गया था। आगे भी इसकी जांच होगी। मामले को लेकर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। गहनता से पूरे मामले की जांच की जा रही है। हर ङ्क्षबदु पर प्रशासन की नजर है। हाल के दिनों में हुए पूरे प्रकरण और विभाग के क्रिया कलाप से विभागीय एमडी को भी अवगत कराया गया है। सारी बातें उनके संज्ञान में लाई गई है।

कालाबाजारियों पर नकेल कसने की फुल प्रुफ प्लानिंग

पूरे मामले में कालाबाजारियों की करतूत को समाप्त करने की फुल प्रुफ प्लाङ्क्षनग की गई है। डीएम अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि कहीं से भी अनाज की कालाबाजारी होती है तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। उन्होंने अधिकारियों को चेताया है कि इसकी मॉनीटङ्क्षरग करें। राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक की ओर से दी गई जानकारी कि रास्ते में ट्रक में पिकअप सटाकर अनाज की चोरी होती है। इस सूचना के बाद इस खेल के ङ्क्षकगपिन तक पहुंचने की कवायद लगातार चल रही है। इसके लिए गोपनीय तौर पर जांच हो रही है।

chat bot
आपका साथी