Muzaffarpur: राजस्व कर्मचारी का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल, डीएम ने किया निलंबित

Muzaffarpur News एक कर्मचारी को रिश्वत की मांग खुलेआम करना भारी पड़ गया है। रिश्वत मांगने का ऑडियो और वीडियो वायरल होने के डीएम प्रणव कुमार ने औराई के राजस्व कर्मचारी रविभूषण सहाय को निलंबित कर दिया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 07:27 AM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 07:27 AM (IST)
Muzaffarpur: राजस्व कर्मचारी का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल, डीएम ने किया निलंबित
कर्मचारी का रिश्वत मांगते वीडियो वायरल, डीएम ने किया निलंबित। (सांकेतिक तस्वीर)

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने राजस्व के मामलों को भी आरटीपीएस से जोड़ा, लेकिन राजस्व कर्मचारियों पर इसका असर नहीं पड़ा। दाखिल-खारिज, लगान रसीद और एलपीसी के लिए रिश्वत की मांग कर्मचारी खुलेआम करते हैं । मगर एक कर्मचारी को ऐसा करना भारी पड़ गया है। रिश्वत मांगने का ऑडियो और वीडियो वायरल होने के डीएम प्रणव कुमार ने औराई के राजस्व कर्मचारी रविभूषण सहाय को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उसका मुख्यालय कटरा निर्धारित किया गया है।

डीएम के जारी आदेश में कहा गया है कि राजस्व की प्रमंडलीय समीक्षा बैठक में कर्मचारी के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला सामने आया था। मामले के वायरल वीडियो में लगान रसीद काटने और एलपीसी के लिए कर्मचारी रविभूषण सहाय ने नाजायज राशि की मांग की थी। कर्मचारी से स्पष्टीकरण पूछते हुए वायरल वीडियो की जांच की गई। कर्मचारी ने स्वीकार किया कि इसमें उसकी ही आवाज है। इसके बाद डीएम ने उसे निलंबित कर दिया।

मापतौल निरीक्षक के खिलाफ विभागीय कार्यवाही का आदेश

मुजफ्फरपुर : सत्यापन शुल्क लेने के बाद भी प्रमाणपत्र जारी करने में अनावश्यक विलंब करने और अन्य आरोप में निलंबित मापतौल निरीक्षक पश्चिमी अजय कुमार साहा पर विभागीय कार्यवाही चलेगी। इस संबंध में कृषि निदेशक ने आदेश जारी किया है। इसके लिए वैज्ञानिक पदाधिकारी अरुण कात्यायन को संचालन पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं उप कृषि निदेशक संजय कुमार को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी प्रतिनियुक्त किया गया है। कृषि निदेशक ने जारी आदेश में कहा कि आरोप सही पाए जाने पर वृहद दंड निर्धारित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: समस्तीपुर में एक साथ उठी पांच अर्थियां, बिटिया की डोली सजाने की तैयारी को गए थे कट‍िहार

यह भी पढ़ें: सीतामढ़ी में शराब तस्‍कारों व पुल‍िस के बीच मुठभेड़, दारोगा शहीद, एक बदमाश भी मारा गया

यह भी पढ़ें: Bihar News: सदन में पर‍िहार व‍िधायक और नेता प्रतिपक्ष में कहासुनी, तेजस्‍वी बोले- आप बैठ‍िए न!'आप कैसे चुनाव जीतीं हैं हमको पता है...'

chat bot
आपका साथी