मोतिहारी केंद्रीय कारा में डीएम-एसपी ने की छापेमारी, जानें क्या-क्या हाथ लगे?

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर यह छापेमारी अभियान चलाया गया था। सुबह छह बजे से आठ बजे तक छापेमारी की गई। वहीं इसके पूर्व शहर के कई आवासीय होटलों में बदमाशों के आने की सूचना पर छापेमारी की गई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:46 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:46 AM (IST)
मोतिहारी केंद्रीय कारा में डीएम-एसपी ने की छापेमारी, जानें क्या-क्या हाथ लगे?
शहर के होटल ग्रीन पार्क, वाईएस होटल तथा विजडम होटल में छापेमारी की गई। फाइल फोटो

मोतिहारी, जासं। राज्यव्यापी अभियान के तहत शनिवार की सुबह मोतिहारी केंद्रीय कारा में छापेमारी कर व्यापक जांच पड़ताल की गई। छापेमारी के दौरान मोतिहारी कारा से कोई बहुत बड़ा आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया जा सका। जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा की मौजूदगी में लगभग दो घंटे तक जिले के दर्जनभर थानाध्यक्षों ने एक साथ जेल के सभी वार्डों में छापेमारी की। इस दौरान कुछ मामूली आपत्तिजनक सामान बरामद किए गए हैं जिस की सूची तैयार की जा रही है। छापेमारी से पूरे कारा में हड़कंप मच गया। पुलिस अधीक्षक श्री झा ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर यह छापेमारी अभियान चलाया गया था। सुबह छह बजे से आठ बजे तक छापेमारी की गई। वहीं इसके पूर्व शहर के कई आवासीय होटलों में बदमाशों के आने की सूचना पर छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस को कोई विशेष सफलता नहीं मिली है। शहर के होटल ग्रीन पार्क, वाईएस होटल तथा विजडम होटल में छापेमारी की गई। छापेमारी का नेतृत्व पुलिस निरीक्षक विजय कुमार राय स्वयं कर रहे थे। वही छतौनी पुलिस निरीक्षक नित्यानंद चौहान के नेतृत्व में भी कई होटलों में छापेमारी की गई है, मगर कोई बड़ी सफलता नहीं मिली। 

मोतीपुर में खाद-बीज दुकानों पर छापेमारी

मोतीपुर (मुजफ्फरपुर), संस: मोतीपुर बाजार की दो खाद-बीज दुकानों पर अधिकारियों ने छापेमारी की। इस दौरान ज्यादा दर पर किसानों को खाद मुहैया कराने की बात सामने आई। गत साल का खाद-बीज पाए जाने पर टीम ने एक गोदाम को सील कर दिया। कृषि विभाग पटना के निर्देश पर तिरहुत कमिश्नरी के पौधा संरक्षण विभाग के सहायक निदेशक श्याम प्रसाद गुप्ता के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने पहले मोतीपुर बाजार के गांधी चौक स्थित ओम खाद -बीज भंडार में छापा मारा। दुकान का लाइसेंस तो मिला, लेकिन स्टाक का कोई कागजात नहीं मिला। किसानों को ज्यादा दर पर खाद-बीज मुहैया कराने पर टीम ने नाराजगी जाहिर की। गत साल का खाद - बीज पाए जाने पर टीम ने दुकानदार के गोदाम को सील कर दिया। इसके बाद टीम ने दुर्गा स्थान रोड स्थित गणेश साह की खाद दुकान पर छापेमारी की। स्टाक व दुकान का लाइसेंस मांगने पर दुकानदार ने इनकार कर दिया। इस दौरान दुकानदार ने टीम से कहासुनी कर ली। दोनो जगहों से जांच के लिए खाद व बीज का संैपल भी लिया गया।

chat bot
आपका साथी