एसकेएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए दो सौ बेड की होगी व्यवस्था

तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों को इलाज उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था को और सु²ढ़ किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:19 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:19 AM (IST)
एसकेएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए दो सौ बेड की होगी व्यवस्था
एसकेएमसीएच में कोरोना मरीजों के लिए दो सौ बेड की होगी व्यवस्था

मुजफ्फरपुर : तेजी से बढ़ रहे कोरोना मरीजों को इलाज उपलब्ध कराने के लिए व्यवस्था को और सु²ढ़ किया जाएगा। इसी क्रम में डीएम प्रणव कुमार ने शनिवार को एसकेएमसीएच में इलाज की वर्तमान व्यवस्था का जायजा लिया। साथ ही एसकेएमसीएच के प्राचार्य, अधीक्षक व अन्य चिकित्सकों के साथ बैठक की।

डीएम ने बढ़ते संक्रमण को लेकर चिकित्सकों को इलाज व्यवस्था और सु²ढ़ करते हुए ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल का पूरी तरह से अनुपालन करने को कहा। अस्पताल अधीक्षक ने बताया कि कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 110 बेड की क्षमता है। इसे शीघ्र ही दो सौ बेड तक किया जाएगा। अन्य विभागों को बंद करते हुए वहां के चिकित्सकों को कोविड के इलाज के लिए रखा जा रहा है। एसकेएमसीएच में कोविड के मरीजों के लिए पुख्ता चिकित्सा व्यवस्था का प्रबंध किए गए हैं।

डीएम ने कहा कि रोस्टर का भी चिकित्सकों द्वारा अक्षरश: पालन किया जाए। अधीक्षक को कहा कि नियमित रूप से दोपहर तीन बजे हेल्थ बुलेटिन जारी किया जाए। अधीक्षक ने बताया गया कि हेल्थ बुलेटिन जारी किया जा रही है। साथ में दिन में दो बार मरीजों की ब्रीफिग की जा रही है। सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन किया जा रहा है। डीएम ने आवश्यक दवाइयों व ऑक्सीजन सिलेंडर की उपलब्धता, आइसीयू की स्थिति की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रतिनियुक्त चिकित्सक शिफ्ट वाइज वार्ड में विजिट करें। डीएम ने कोरोना वार्ड सहित अन्य वार्डों का भी निरीक्षण किया। बैठक में सिविल सर्जन, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण अशोक कुमार सिंह, एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार, डीसीएलआर पश्चिमी मधुकांत, डीपीआरओ आदि थे।

chat bot
आपका साथी