मुजफ्फरपुर के डीएम का आदेश, ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर करें फोकस

जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर डीएम ने दिए निर्देश। डीएम प्रणव कुमार ने वरीय पदाधिकारियों सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। उन्होंने प्रखंडवार कोविड टीकाकरण एवं जांच की समीक्षा की।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:43 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:43 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के डीएम का आदेश, ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर करें फोकस
टीकाकरण एवं टेस्टिंग में तेजी लाकर संक्रमण को काफी हद तक रोक सकते हैं।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन अलर्ट हो गया है। रविवार को डीएम प्रणव कुमार ने वरीय पदाधिकारियों, सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य विभाग के वरीय अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। उन्होंने प्रखंडवार कोविड टीकाकरण एवं जांच की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि टीकाकरण एवं टेस्टिंग में तेजी लाकर संक्रमण को काफी हद तक रोक सकते हैं। इसलिए ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट के साथ वैक्सीनेशन एवं जागरूकता पर फोकस करें। 

नोडल अधिकारी को नियमित रूप से सघन मास्क चेङ्क्षकग अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने, हाथों को समय-समय पर धोते रहने के लिए पंचायत स्तर पर माइङ्क्षकग के द्वारा लोगों में जागरूकता के लिए प्रचार-प्रसार करें।

सिकंदरपुर अल्पसंख्यक छात्रावास बनेगा कोविड केयर सेंटर

डीपीएम ने बताया कि कोविड केयर सेंटर के रूप में ग्लोकल अस्पताल में 60 बेड ऑक्सीजन की उपलब्धता के साथ तैयार किया जा रहा है। वहीं सिकंदरपुर स्थित अल्पसंख्यक छात्रावास (सौ बेड) को भी चिह्नित किया गया है।

कोरोना को लेकर इन नंबरों पर दें सूचना

प्रशासन ने कोरोना संबंधी जानकारी को लेकर फोन नंबर जारी किया है। किसी तरह की सूचना इन नंबरों पर दी जा सकती है।

कोरोना कंट्रोल रूम-

0621-2266050, 51, 52, 54, 55, 56, 58, 59, 60, 61 और 71

टॉल फ्री नंबर 18003456629 पर कॉल कर किसी भी तरह की सूचना देने के साथ ही चिकित्सकीय सलाह ली जा सकती है।

जंक्शन पर एक रेलकर्मी समेत 10 लोग कोरोना संक्रमित

मुजफ्फरपुर : स्थानीय जंक्शन पर रविवार को कोरोना जांच के क्रम में एक रेलकर्मी समेत 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। रविवार को मुंबई से दरभंगा के लिए जाने वाली ट्रेन के मुजफ्फरपुर जंक्शन पर पहुंचने से पहले रामदयालु स्टेशन पर ही करीब 200 यात्री कोरोना जांच से बचने के लिए उतर गए। जब ट्रेन मुजफ्फरपुर जंक्शन पहुंची तो यहां काफी कम संख्या में यात्री उतरे।

कटरा निवासी एक यात्री विश्वजीत ने बताया कि कोरोना संक्रमण कम होने के बाद मुंबई गए थे। अब भाई की शादी है तो वहां से लौटे हैं। मुशहरी के महमदपुर निवासी राकेश ने बताया कि महाराष्ट्र में एक फैक्ट्री में काम कर रहे हैं। अभी घर पर कृषि कार्य को लेकर आ गए हैं। यदि कोरोना को लेकर सबकुछ ठीक रहा तो फिर लौट जाएंगे। वहीं अन्य कई यात्रियों ने बताया कि मुंबई में कोरोना के बिगड़ते जा रहे हालात को देखते हुए फिलहाल वहां से चले आए हैं।

chat bot
आपका साथी