निजी अस्पतालों को बताना होगा कितने मरीजों का इलाज किया, कितनों को डिस्चार्ज

जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएम प्रणव कुमार ने मंगलवार को जिले के निजी अस्पताल व नर्सिंग होम संचालकों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 01:32 AM (IST)
निजी अस्पतालों को बताना होगा कितने 
मरीजों का इलाज किया, कितनों को डिस्चार्ज
निजी अस्पतालों को बताना होगा कितने मरीजों का इलाज किया, कितनों को डिस्चार्ज

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए डीएम प्रणव कुमार ने मंगलवार को जिले के निजी अस्पताल व नर्सिंग होम संचालकों के साथ बैठक की। उन्होंने कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के इलाज से संबंधित ट्रीटमेंट प्रोटोकोल, दवा और ऑक्सीजन की उपलब्धता, मरीजों की संख्या, आवश्यक संसाधनों की उपलब्धता से संबंधित जानकारी ली। डीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि सभी निजी नर्सिंग होम व अस्पताल कोविड प्रोटोकॉल के तहत मरीजों का इलाज करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने मरीजों की संख्या, डिस्चार्ज किए गए मरीजों की संख्या और डेथ रिपोर्ट प्रतिदिन उपलब्ध कराने को कहा। बैठक में मौजूद ड्रग इंस्पेक्टर से ऑक्सीजन की उपलब्धता की स्थिति की जानकारी ली गई। निर्देश दिया कि जिले में कोविड-19 के मरीजों का इलाज कर रहे निजी एवं सरकारी अस्पतालों को प्राथमिकता के आधार पर ऑक्सीजन उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाए। साथ ही निर्देश दिया गया कि ऑक्सीजन के उत्पादन में वृद्धि को लेकर जो भी प्रारंभिक कठिनाइयां है उसे शीघ्र दूर करते हुए उत्पादन में अपेक्षित वृद्धि करना सुनिश्चित की जाए।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी, सहायक समाहर्ता, डीपीआरओ कमल सिंह, गोपनीय प्रभारी पदाधिकारी कुमार अभिषेक, केयर के प्रतिनिधि सौरभ तिवारी, डीपीएम, मां जानकी हॉस्पिटल के डॉ. धीरेंद्र प्रसाद सिंह, गैलेक्सी हॉस्पिटल के डॉ.जावेद, अशोका हॉस्पिटल के डॉ. सुभाष कुमार, वैशाली कोविड के डॉ. बी मोहन, प्रसाद अस्पताल के डॉ. अभिनव कुमार, मेडिका इमरजेंसी हॉस्पिटल के डॉ. खालिद आदि मौजूद थे। मेडिका इमरजेंसी हॉस्पिटल की ओर से ऑक्सीजन सिलेंडर और जरूरी दवाइयों की किल्लत के बारे में अवगत कराया गया।

chat bot
आपका साथी