दरभंगा में धीमी गति से हो रहे टीकाकरण पर डीएम सख्त, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के वेतन पर रोक

Corona Vaccination in Darbhanga कोरोना संक्रमण से बचाव व टीकाकरण को ले डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक। कहा- 18 से 44 वर्ष वालों का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप करें 45 से ऊपर वालों के लिए पंचायत में लगाए शिविर।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 03:18 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 03:18 PM (IST)
दरभंगा में धीमी गति से हो रहे टीकाकरण पर डीएम सख्त, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के वेतन पर रोक
दरभंगा में धीमी गति से हो रहे टीकाकरण पर डीएम सख्त।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। 18 से 44 वर्ष वालों का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप तथा 45 से ऊपर वालों के लिए पंचायत में शिविर लगाकर टीकाकरण कराया जाए। जिन स्थलों पर टीकाकरण किया जाना है, उन स्थलों के समीप के लोगों को पूर्व जानकारी दी जाए, ताकि वे वहां आकर टीका लगा सके। उपरोक्त बातें जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने कही। वे सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव को ले किए जा रहे टीकाकरण कार्य में तेजी को ले अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान कई स्थानों पर टीकाकरण कार्य में धीमी गति को ले नाराजगी जाहिर करते उन्होंने जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी का वेतन अगले आदेश तक स्थगित करने का निर्देश दिया।

 डीएम ने उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को टीका उपलब्ध कराने के पहले संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात कर लेने को कहा, ताकि संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी टीकाकरण स्थल के समीपवर्ती क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के माध्यम से लोगों को पूर्व सूचित किया जा सके। शहरी क्षेत्र के लिए नगर आयुक्त और उप नगर आयुक्त से बात कर वार्ड पार्षदों के माध्यम से लोगों को पूर्व सूचित करने का निर्देश दिया गया, ताकि उपलब्ध कराया जा रहा टीका को जल्द से जल्द लोगों को लगाया जा सके। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. संजीव कुमार सिन्हा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी अमरेंद्र कुमार मिश्र, जिला स्वास्थ्य प्रबंधक विशाल कुमार, यूनिसेफ के ओंकारचंद्र, डब्ल्यूएचओ के वाशव राज सहित उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी