Madhubani: डीएम ने शीतलहर से बचाव के लिए अलाव की व्यवस्था करने का दिया निर्देश

Madhubani News शहरी एवं अद्र्धशहरी क्षेत्रोंं में सार्वजनिक स्थानोंं पर अलाव की होगी व्यवस्था। धर्मशालाएं अस्पताल परिसर रैन बसेरा मुसाफिर खाना रिक्शा एवं टमटम पड़ाव चौक-चौराहा रेलवे स्टेशन परिसर बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानोंं पर अलाव का निर्देश।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 04:10 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 04:10 PM (IST)
Madhubani: डीएम ने शीतलहर से बचाव के लिए अलाव की व्यवस्था करने का दिया निर्देश
डीएम ने शीतलहर से बचाव के लिए अलाव की व्यवस्था करने का दिया निर्देश

मधुबनी, जासं। जिले में कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिला पदाधिकारी अमित कुमार ने शीतलहर से बचाव के लिए जगह-जगह अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। जिला पदाधिकारी ने यह निर्देश जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, सभी अंचल अधिकारियों, नगर परिषद, मधुबनी के कार्यपालक पदाधिकारी एवं नगर पंचायत, झंझारपुर, जयनगर एवं घोघरडीहा के कार्यपालक पदाधिकारियों को दिया है। आपदा प्रबंधन विभाग ने शीतलहर से बचाव के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश जिला प्रशासन को दिया है। इसी आलोक में डीएम ने उक्त निर्देश जारी किया है।

 आपदा प्रबंधन विभाग के निर्देश के मुताबिक वैसे शहरी एवं अद्र्धशहरी क्षेत्रों में अलाव की व्यवस्था की जानी है, जहां अधिक से अधिक निर्धन या असहाय लोग निवास करते हैं या फिर एकत्रित होते हैं। इसके तहत धर्मशालाएं, अस्पताल परिसर, रैन बसेरा, मुसाफिर खाना, रिक्शा एवं टमटम पड़ाव, विभिन्न चौक-चौराहा, रेलवे स्टेशन परिसर, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों पर शीतलहर से बचाव के लिए अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने जिले के अधिकारियों को दिया है। विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर शीतलहर से बचाव के लिए अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए उक्त पदाधिकारियों को राशि आवंटित भी की जा चुकी है। बीते तीन दिनों से ठंड काफी बढ़ गई है। शीतलहर का कहर जारी है।

 इसी स्थिति को देखते हुए जिला पदाधिकारी ने उक्त पदाधिकारियों को शीघ्र शीतलहर से बचाव के लिए शहरी एवं अद्र्धशहरी क्षेत्रों के विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है। जिला पदाधिकारी ने उक्त पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा शीतलहर से बचाव के लिए जारी पत्र में अंकित निर्दशों का पालन करते हुए वर्णित स्थलों पर अलाव की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाए। डीएम ने उक्त पदाधिकारियों को यह भी निर्देश दिया है कि अलाव की व्यवस्था संबंधी दैनिक रिपोर्ट, अलाव जलाने का फोटोग्राफ आदि वाट््सएप पर डिजास्टर मैनेजमेंट, मधुबनी ग्रुप पर भी भेजना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी