सीतामढ़ी में मैट्रिक-इंटर के टॉपरों को डीएम ने किया सम्मानित, छात्रों ने कहा-हम भी बनना चाहते डीएम

Sitamarhi कई बच्चों ने कहा-हम डीएम बनना चाहते हैं आपकी तरह डीएम बोलीं-मेहनत से सब संभव जिलाधिकारी से मिलकर बच्चों के सपनो को मिला उत्साह का पंख प्रशस्ति पत्र मोमेंटो एवं हाथ घड़ी देकर टॉपरों को किया गया सम्मनित

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:12 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:12 PM (IST)
सीतामढ़ी में मैट्रिक-इंटर के टॉपरों को डीएम ने किया सम्मानित, छात्रों ने कहा-हम भी बनना चाहते डीएम
मैट्रिक-इंटर के टॉपर्स डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा के साथ सम्मान समारोह में। जागरण

सीतामढ़ी, जासं। मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की इस साल की परीक्षा में टॉपर छात्र-छात्राओं को जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने गुरुवार को अपने चैंबर में बुलाकर सम्मानित किया। उन टॉपरों के सम्मान में जिलाधिकारी के कार्यालय में खास तैयारी की गई थी। कोविड गाइडलाइन के मद्देनजर उन सबको बारी-बारी से सम्मानित किया गया। डीएम ने टॉपर्स को शुभकामनाएं और बधाई के साथ आशीवर्चन दिए। उन्हें आगे अफसर बनने के लिए गुरु मंत्र भी दिए। उन्होंने माना कि मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता। कठिन परिश्रम, ईमानदारी व योजनाबद्ध तरीके से पढ़ाई और तैयारी करने पर सफलता अवश्य हासिल होती है। इन बच्चों ने यह साबित कर दिखाया है।

डीएम से मिलकर उन बच्चों को हौसलों के पंख लग गए। उनका जबरदस्त उत्साहवर्द्धन हुआ। सबसे सुखद अनुभूति यह रही कि माता जानकी की धरती से इंटरमीडिएट के तीनों संकायों में प्रथम 10 विद्यार्थियों में सात लड़कियां हैं। डीएम ने उनसभी को समाहरणालय स्थित अपने कक्ष में प्रशस्ति पत्र, मोमेंटो एवं हाथ घड़ी देकर सम्मनित किया। कोरोना को देखते हुए तीन-तीन के समूह में अलग-अलग बुलाकर उन्हें संम्मानित किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि हमने उनके सपनों को जाना एवं उनको साकार करने को लेकर सफलता के टिप्स भी दिए। उन्होंने इंटर उतीर्ण बच्चों को कहा कि एनसीईआरटी की पुस्तकें जरूर पढ़ें। न्यूज पेपर पढ़ने की आदत डालें। बच्चों ने भी अपनी-अपनी जिज्ञासा को लेकर जिलाधिकारी से कई प्रश्न पूछे। उनकी बेबाकी पर जिलाधिकारी काफी खुश नजर आ रही थीं। बच्चे भी उत्साहित थे।

माता जानकी की धरती से इंटर के तीनों संकाय में प्रथम 10 में सात लड़कियां

इंटर कला की टॉपर आकांक्षा, कृतिका एवं प्रिया बड़ी आगे पढ़ाई कर आईएस बनाना चाहती है। इंटर कॉमर्स टॉपर राहुल कुमार यादव भी आईएस बनाना चाहता है। वही इंटर कॉमर्स की सेकेंड जिला टॉपर अंजली चार्टेड अकाउंटेंट तो रितु कुमारी देश के किसी टॉप कॉलेज से एमबीए करना चाहती है। जिलाधिकारी ने सभी बच्चों को उनके उज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। जिलाधिकारी ने कहा की माता जानकी की धरती से इंटर परीक्षा के तीनों संकायों में टॉप 10 में सात लड़की का होना जिले के लिए गर्व की बात है। अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी सचिंद्र कुमार, डीपीआरओ परिमल कुमार, डीपीओ एके पाठक आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी