समस्‍तीपुर में बगैर अनुमति के जुलूस में शामिल वाहन को डीएम ने किया जब्त

Bihar Panchayat Elections 2021 बिना अनुमति के जिला परिषद उम्मीदवार के द्वारा टी-शर्ट बांटने पर भी दर्ज कराई प्राथमिकी गलत तरीके से चुनाव कार्य में इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों को थाना को जब्त कर लेने का निर्देश ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 07:54 AM (IST)
समस्‍तीपुर में बगैर अनुमति के जुलूस में शामिल वाहन को डीएम ने किया जब्त
मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशनपुर में बिना अनुमति प्रचार में शामिल जीप को जब्त करते डीएम और एसपी।

समस्तीपुर, जासं। जिलाधिकारी शशांक शुभंकर, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो, सदर एसडीओ आरके दिवाकर, सदर डीएसपी शहवान हबीब फाखरी समेत अन्य अधिकारियों ने एक साथ पंचायत चुनाव को लेकर समस्तीपुर, पूसा और ताजपुर क्षेत्र का भ्रमण किया। सबसे पहले समस्तीपुर प्रखंड के केवस निजामत, रामनाथपुर छतौना, सूरतपुर पंचायतों का भ्रमण किया। इस क्रम में प्रशासन की अनुमति के बिना कार्यकर्ता द्वारा कार्यालय और सरकारी संस्थानों पर लगाए गए पोस्टर और बैनर को हटाने का निर्देश दिया गया। बिना अनुमति के चुनाव कार्य में इस्तेमाल होने वाली गाड़ियों को थाना को जब्त कर लेने का निर्देश दिया गया। साथ ही प्राथमिकी दर्ज कराने को भी कहा गया। डीएम एवं एसपी ने जिला परिषद के एक प्रत्याशी द्वारा टी-शर्ट बांटने को लेकर भी प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ने पूसा प्रखंड के श्रीरामपुर अयोध्या व कुबौलीग्राम का भी भ्रमण किया। इस क्रम में अंचल अधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी भी थे। ताजपुर प्रखंड के मुरादपुर बंगरा, गौसपुर, गौसपुर सरसौना, ददरी धनराज, कोठिया, अबावकरपुर आदि क्षेत्र का भी दौरा किया।

चुनाव कर्मियों के बीच मतदान सामग्रियों का हुआ विरतण

ताजपुर पंचायत चुनाव को लेकर मतदानकर्मियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया। स्थानीय डॉ. एलकेवीडी कॉलेज परिसर में इसकी व्यवस्था की गई थी। कुछ मतदानकर्मी चुनाव जैसे महत्वपूर्ण कार्य में भी अनुपस्थित पाए गए। इस वजह से रिजर्व कर्मी को उक्त कार्य में लगाया गया। इस अवसर पर सहायक निर्वाची पदाधिकारी सुमित चौधरी,वीरेंद्र पासवान, शिवकुमार,अबु मोहम्मद फकरुद्दीन आदि लोग मौजूद थे। पूसा प्रखंड में भी पंचायत चुनाव को लेकर मतदान की सारी तैयारियां पूरी हो गई है। कर्मियों के बीच मतदान सामग्री का वितरण किया गया। ज्ञात हो कि 29 सितंबर को होने वाले पंचायत चुनाव में पूसा प्रखंड के कुल तेरह पंचायत में चुनाव होना है। बीडीओ वैभव कुमार के अनुसार कुल 187 बूथों पर चुनाव होना है। जिसमें 56 अतिसंवेदनशील चिन्हित किए गए है। अति संवेदनशील बूथों पर पारा मिलिट्री फोर्स तैनात रहेंगे। वही सभी बूथों पर बिजली एवं शौचालय की व्यवस्था दुरुस्त कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी