Power Supply Muzaffarpur : कोल्हुआ में डिश पंचर, एमआइटी व सिकंदरपुर की बिजली आपूर्ति रही बाधित

Power Supply Muzaffarpur मेडिकल के पास चंदवारा 33 केवीए का गिरा डीपी 72 घंटे बाद चालू एमआइटी से काटकर एसकेएमसीएच ग्रिड से आपूर्ति बहाल।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 09:54 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 09:54 PM (IST)
Power Supply Muzaffarpur : कोल्हुआ में डिश पंचर, एमआइटी व सिकंदरपुर की बिजली आपूर्ति रही बाधित
Power Supply Muzaffarpur : कोल्हुआ में डिश पंचर, एमआइटी व सिकंदरपुर की बिजली आपूर्ति रही बाधित

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Power Supply Muzaffarpur : बाढ़-बारिश के साथ शहर से गांव तक अब बिजली की परेशानी भी शुरू हो गई है। मंगलवार की रात मेडिकल ओवरब्रिज के पास पोल गिरने की समस्या को अभी दुरुस्त ही किया जा रहा था, इस बीच कोल्हुआ में डिश पंचर होने से समस्या खड़ी हो गई। सुबह-सुबह एमआइटी और सिकंदरपुर पावर स्टेशन की बिजली चली गई।

  लाइन बाधित होने से पानी के लिए लोग परेशान हो गए। दफ्तर जाने वाले लोगों को बिना स्नान के जाना पड़ा। इधर 72 घंटे बाद एसकेएमसीएच सोर्स से चंदवारा को मिलने वाली बिजली चालू हो गई, तब तक एमआइटी पावर स्टेशन से बिजली दी जा रही थी। बिंदा पावर स्टेशन बनने के बाद भी मुशहरी प्रखंड में बिजली की स्थिति बेहद खराब है। शहर के मिस्कॉट, बेला-मुशहरी फीडर में गुरुवार को दर्जनाधिक बार ट्रिपिंग हुई। मुशहरी में दोपहर को तार टूटने से काफी देर तक बिजली गुल रही।

इधर साहेबगंज प्रखंड के मोरहर गांव में बिजली की परेशानी बनी हुई है। लोगों के मोबाइल तक चार्ज नहीं हो पा रहे। 13 घंटे बाद उक्त गांव में गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे बिजली आई। एक घंटे के बाद फिर कट गई। दोपहर में 33 केवीए ब्रेकडाउन हो गया। धनैया पावर स्टेशन से वहां बिजली जाती है। लेकिन ट्रांसफॉर्मर की जर्जर स्थिति के कारण वहां एक घंटे भी सही से बिजली नहीं चल पा रही। शाम को फिर बिजली गुल हो गई। विद्युत अधिकारी ने ठीक कराने का भरोसा दिया है। उक्त गांव के अमरेश कुमार ने बताया कि पिछले आठ दिनों से बिजली की लुकाछिपी जारी है। मोबाइल की बैट्री 50 फीसद से आगे बढ़ते ही बिजली कट जाती है। इसको लेकर ग्रामीणों में भारी उबाल है।

chat bot
आपका साथी