सरैया के धनपुरा मुशहर टोला में जलजमाव से फैली बीमारी, दो मासूमों की मौत

सरैया के धनपुरा गांव में जलजमाव से बीमारियां फैलने लगी हैं। दो दिनों में दो मासूमों की बुखार व उल्टी से मौत हो गई है। वहीं दर्जनभर बीमार है। गंभीर रूप से बीमार बच्चों को सीएचसी सरैया लाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 02:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 02:30 AM (IST)
सरैया के धनपुरा मुशहर टोला में जलजमाव से फैली बीमारी, दो मासूमों की मौत
सरैया के धनपुरा मुशहर टोला में जलजमाव से फैली बीमारी, दो मासूमों की मौत

मुजफ्फरपुर। सरैया के धनपुरा गांव में जलजमाव से बीमारियां फैलने लगी हैं। दो दिनों में दो मासूमों की बुखार व उल्टी से मौत हो गई है। वहीं, दर्जनभर बीमार है। गंभीर रूप से बीमार बच्चों को सीएचसी सरैया लाया गया। वहीं, अन्य का इलाज गाव में डा.उमेश कुमार ने किया। शुक्रवार को भी वहां चिकित्सकों की टीम भेजी जाएगी। मासूमों की मौत के बाद स्वजनों में कोहराम है।

बताया जा रहा है कि जैतपुर ओपी क्षेत्र के धनपुरा गाव के मुशहर टोला में जलजमाव है। इससे बच्चों में डायरिया बीमारी फैलने की संभावना जताई जा रही है। दो दिनों में उल्टी व बुखार से रवि माझी के 18 महीने के पुत्र सन्नी कुमार और महेश माझी की नतनी चार वर्षीय पल्लवी कुमारी की मौत हो गई है। इधर, जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन ने एंबुलेंस भेजकर गंभीर बच्चों का सीएचसी में इलाज कराने को कहा है। उनका चेकअप उत्क्रमित मध्य विद्यालय माझी टोला धनुपरा में शिविर लगाकर किया जा रहा है। पूर्व मुखिया अवधेश सिंह ने बताया कि दोनों मासूम बुखार और उल्टी से पीड़ित थे। वहीं बाकी बीमार बच्चों में भी यही लक्षण मिल रहे हैं। डा.उमेश कुमार ने बताया बीमार बच्चों में बुखार व उल्टी के लक्षण हैं। ओआरएस दिया गया है। जलजमाव व गंदगी से भी परेशानी बढ़ी है। बताया कि कुछ बच्चों को सीएचसी में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है।

मछली खाने से हुए बीमार

सिविल सर्जन डा.विनय कुमार शर्मा ने बताया कि सरैया सीएचसी प्रभारी के माध्यम से रिपोर्ट आई है। उसके मुताबिक बारिश के बीच स्थानीय लोगों ने मछली का सेवन किया था। उसके बाद ही बीमार पड़े हैं। वैसे टीम भेजकर वहां पर जांच कराई जा रही है। स्थिति नियंत्रण में है। बीमार बच्चों का इलाज चल रहा है। गांव में शिविर लगाकर लोगों की जांच की जाएगी। जलजमाव मौसमी बीमारी के कारण इधर सर्दी, बुखार व डायरिया के मरीज लगातार मिल रहे हैं। गांव पर पूरी नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी