कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बनाए गए जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 01:27 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 01:27 AM (IST)
कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश
कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश

मुजफ्फरपुर। कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर बनाए गए जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश दिया गया है। इस संबंध में डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने आदेश जारी किया है। जिसके तहत सभी सेक्टर प्रभारी को कंटेनमेंट जोन में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगाने को कहा है। इसके साथ ही कंटेनमेंट जोन में दुकान खोलने वालों पर कार्रवाई करते हुए सील करने को कहा गया है। वहीं मास्क पहनो अभियान में भी तेज गति लाने को कहा गया है। बता दें कि संक्रमण का चेन तोड़ने व रोकथाम को लेकर जिले के विभिन्न इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन सभी जगहों पर मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की डयूटी भी लगी है, ताकि गश्ती करते हुए आवाजाही पर रोक लगाया जा सके।

नमूना जांच का लक्ष्य तय, हर पीएचसी में एक सौ तक होगी जांच

कोरोना जांच के लिए हर पीएचसी को एक सौ का लक्ष्य दिया गया है। रविवार को जिला स्वास्थ्य विभाग की ओर से लक्ष्य प्राप्त करने के लिए योजनाएं तय की गई हैं। पहले दो हजार उसके बाद तीन हजार तक जांच ले जाने का लक्ष्य तय है।

एसीएमओ डॉ. विनय कुमार के अनुसार, अब सभी पीएचसी को प्रत्येक दिन 100 सैंपल की जांच करने का लक्ष्य दिया गया है। जिले में सभी 16 प्रखंडों में पीएचसी हैं। शहर में भी चार पीएचसी हैं। एसीएमओ ने बताया कि आरटी-पीसीआर से 170 व ट्रूनेट मशीन से 50 सैंपलों की जांच करने का भी लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसकी तैयारी हर स्तर पर चल रही है।

chat bot
आपका साथी