कुलपति आएंगे तभी समाप्त होगा आंदोलन : अभाविप

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार अराजकता एवं पैट परिणाम में हुए धाधली के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अनिश्चितकालीन धरना गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 03:30 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 03:30 AM (IST)
कुलपति आएंगे तभी समाप्त होगा आंदोलन : अभाविप
कुलपति आएंगे तभी समाप्त होगा आंदोलन : अभाविप

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, अराजकता एवं पैट परिणाम में हुए धाधली के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अनिश्चितकालीन धरना गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी जारी रहा। विश्वविद्यालय के कोई अधिकारी वार्ता के लिए नहीं आए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि जबतक कुलपति वार्ता के लिए नहीं आते और छह सूत्री मागों को नहीं माना जाता तबतक आंदोलन जारी रहेगा। यदि शांतिपूर्ण आंदोलन पर अधिकारी संज्ञान नहीं लेंगे तो उग्र प्रदर्शन करना मजबूरी होगी और विवि के अधिकारी इसके लिए जिम्मेवार होंगे। बता दें कि कार्यकर्ता पैट में गड़बड़ी, पीजी परिणाम में सुधार समेत अन्य मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। इस दौरान दीपक यादव, महानगर मंत्री दीपंकर गिरि, विवि संयोजक सह सीनेटर केशरी नंदन शर्मा, पुष्कर सिंह, प्रभात मिश्रा, मयंक मिश्रा आदि उपस्थित थे।

--------------

रामेश्वर कालेज में शिक्षक संघ का गठन, व्यासनंदन बने अध्यक्ष :

रामेश्वर महाविद्यालय में गुरुवार को शिक्षक संघ का द्विवाíषक चुनाव आयोजित हुआ। इसमें डा.ब्रह्मचारी व्यासनंदन शास्त्री को अध्यक्ष व उमेश प्रसाद सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया। डा.शारदानंद सहनी को सचिव, डा.अनुपम संयुक्त सचिव व डा. सुमित्रा कुमारी को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया। चुनाव अधिकारी डा.रेणु सिन्हा की अध्यक्षता में चुनाव प्रक्रिया पूरी की गई। सभी पदों पर निíवरोध निर्वाचन हुआ। सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को प्राचार्य डा.अभय कुमार सिंह, डा.रजनी रंजन, डा.उपेंद्र गामी, डा.चौधरी साकेत कुमार, डा.वसीम रजा, डा.महजबीन परवीन, डा.कुमारी आशा, डा.चिन्मय प्रकाश, डा.संगीता कुमारी, डा.उमेश कुमार शुक्ला, डा.मीरा कुमारी, डा.स्मृति चौधरी व डा.राजबली ने बधाई दी।

--------------

वाद-विवाद प्रतियोगिता की विजेता बनीं जया

एमडीडीएम कालेज के क्रीड़ा विभाग की ओर से गुरुवार को वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें 20 छात्राओं ने भाग लिया। प्राचार्य डा.कनुप्रिया ने कहा इस प्रकार के प्रतियोगिता में सहभागिता से छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा। प्रतियोगिता में जया गुप्ता ने प्रथम, गरिमा राज ने द्वितीय व तृप्ति कुमारी और श्वेता सिंह ने संयुक्त रूप से तृतीय स्थान प्राप्त किया। दृष्टि झा, शालू कुमारी व रानी कुमारी को सात्वना पुरस्कार दिया गया। प्रतियोगिता का नेतृत्व महाविद्यालय क्रीड़ा परिषद की अध्यक्ष डा.शकीला अजीम व संचालन स्पोर्टस कोच प्रतिभा थापा ने किया। निर्णायक के रूप में डा.नीलम डा.शगुफ्ता नाज, डा.रवि कुमार रहे।

chat bot
आपका साथी