East Champaran: बिहार में शराबबंदी के बावजूद नेपाल के रास्ते शराब कारोबारियों का गिरोह सक्रिय

East Champaran News होली और पंचायत चुनाव को लेकर शराब का भंडारण कर सकते है कारोबारी पुलिस कप्तान ने सूचना तंत्र को ज्यादा मजबूत करने का दिया सख्त आदेश। जवानों को वाहनों की जांच करने और शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 04:28 PM (IST)
East Champaran: बिहार में शराबबंदी के बावजूद नेपाल के रास्ते शराब कारोबारियों का गिरोह सक्रिय
बिहार में शराबबंदी के बावजूद नेपाल के रास्ते शराब कारोबारियों का गिरोह सक्रिय।

रक्सौल (पूर्वी चंपारण), जासं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस कप्तान नवीनचन्द्र झा ने सख्त निर्देश दिया है। इसकी जानकारी विभागीय सूत्रों ने दी । बताया कि भारत-नेपाल सीमा काफी संवेदनशील है। बिहार में शराबबंदी के बावजूद नेपाल के रास्ते शराब कारोबारियों का गिरोह सक्रिय हैं। होली और पंचायत चुनाव को लेकर शराब कारोबारी प्रतिबंधित शराब का भंडारण कर सकते है । इससे विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न होने की संभावना है। इसके मद्देनजर दैनिक रूप से वाहन जांच और मुखबिर यानि सूचना तंत्र को और मजबूत करने का आदेश दिया है।

 शराबबंदी के बाद सक्रिय चिन्हित शराब कारोबारियों पर पैनी नजर रखने और संरक्षण देने वाले तत्वों को चिन्हित करने का आदेश दिया है । पूर्व में शराब के साथ गिरफ्तार कारोबारियों और उनके परिवारजनों के गतिविधि पर निगरानी रखने का निर्देश दिया है । इसके अलावा अवैध शराब का होम डिलीवरी देने वाले लोगों के माध्यम से आपूर्ति करने वाले लोगों तक पहुंचने का निर्देश दिया है।

 नवपदस्थापित थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर और हरैया ओपी प्रभारी गौतम ऋषि ने बताया कि आर्थिक अपराध रोकने और शराब कारोबारियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस आवश्यक कार्रवाई कर रही है । उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में और बेहतर सुरक्षा व्यवस्था के लिए समन्वय स्थापित कर पुलिस जांच अभियान शुरू किया है। इधर एसएसबी के रक्सौल मुख्यालय कमांडेन्ट प्रियब्रत शर्मा ने बताया कि सीमावर्ती ग्रामीण रास्तों में एसएसबी के जवान लगातार गश्त लगा रहे है । जवानों को वाहनों की जांच करने और शराब तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए सख्त निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: East Champaran: जदयू की महिला जिलाध्यक्ष ने अपने ही दल के नेता पर लगाया हत्या की साजिश का आरोप

यह भी पढ़ें: पश्‍च‍िम चंपारण: दार्जिल‍िंग से रामनगर पहुंची प्रेमिका, मंद‍िर में रचाई शादी, पुजारी ने किया कन्यादान

यह भी पढ़ें: Darbhanga Airline Service: एयरपोर्ट का स्वरूप बदलने के ल‍िए 78 एकड़ जमीन की खोज शुरू

chat bot
आपका साथी