मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती को लेकर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति

Muzaffarpur Army recruitmentचक्कर मैदान में 28 जनवरी से 27 फरवरी तक सेना की बहाली प्रक्रिया होगी।विभिन्न थानों और पुलिस लाइन में तैनात पदाधिकारी की तैनाती की गई है। इसके अलावा काजी मोहम्मपुर थाने को भी बहाली के दौरान गश्ती करने का निर्देश दिया गया है।

By Ajit kumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 09:04 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 09:04 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में सेना भर्ती को लेकर दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति
बहाली के दौरान सार्वजनिक आवागमन पर चक्कर मैदान की तरफ से रोक रहेगा। फाइल फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। चक्कर मैदान में होने वाली सेना बहाली के लिए 15 दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार और नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने संयुक्त आदेश जारी किया है। इनके साथ चार लाठी पार्टी व आम्र्स फोर्स की तैनाती की गई है। बहाली के दौरान उपद्रवी तत्वों पर निगरानी रखने के लिए चार पुलिस चौकी बनाया जा रहा है। 

बताया गया कि विभिन्न थानों और पुलिस लाइन में तैनात पदाधिकारी की तैनाती की गई है। इसके अलावा काजी मोहम्मपुर थाने को भी बहाली के दौरान गश्ती करने का निर्देश दिया गया है। किसी प्रकार के संदिग्ध या दलाल पकड़े जाएंगे तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि चक्कर मैदान में 28 जनवरी से 27 फरवरी तक सेना की बहाली प्रक्रिया होगी। बहाली के दौरान सार्वजनिक आवागमन पर चक्कर मैदान की तरफ से रोक रहेगा। इसमें मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्वी व पश्चिम चंपारण के करीब 56 हजार अभ्यर्थी विभिन्न तारीखों पर हिस्सा लेंगे।

यहां हुई दडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी की तैनाती

चक्कर चौक, बटलर चौक, माड़ीपुर, ईसीएचएस के सामने, आयुक्त आवास के पास, पीडब्ल्यूडी गली, पावर हाउस चौक, सॢकट हाउस, स्टेशन हेडक्वार्टर के सामने, प्रभात तारा स्कूल, फायरिंग रेंज (चक्कर मैदान), रेलवे स्टेशन। 

दिनकर पुस्तकालय कक्ष का शुभारंभ आज

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के पीजी ङ्क्षहदी विभाग में नवनिॢमत राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर विभागीय पुस्तकालय कक्ष का उद्घाटन शनिवार को किया जाएगा। सांसद निधि से बने इस पुस्तकालय कक्ष के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता कुलपति प्रो. हनुमान प्रसाद पांडेय और उद्घाटन सांसद अजय निषाद करेंगे। कार्यक्रम दोपहर एक बजे से होगा। इसके बाद विभागीय सहकारी पुस्तक विक्रय केंद्र का उद्घाटन होगा। दो बजे से चांदनी समर के उपन्यास वेदना की उड़ान का लोकार्पण होगा। विभागाध्यक्ष प्रो. सतीश कुमार राय ने बताया कि विभाग को पठन-पाठन के अतिरिक्त साहित्यिक सांस्कृतिक मंच के रूप में विकसित करने की दिशा में यह पहला कदम है। इस अवसर पर विभाग द्वारा प्रकाशित रचना केंद्रित पत्रिका नया प्रस्थान का लोकार्पण भी होगा। विभाग के पूर्व-अध्यक्ष प्रो. रेवती रमण समेत अन्य इसमें रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी