थर्मल के मुख्य द्वार पर मजदूरों का प्रदर्शन

केबीयूएनएल में कार्यरत मजदूरों ने बुधवार को कांटी स्थित थर्मल के मुख्यद्वार पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। मजदूरों ने एनटीपीसी के खिलाफ नारेबाजी की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Oct 2019 01:52 AM (IST) Updated:Thu, 24 Oct 2019 06:24 AM (IST)
थर्मल के मुख्य द्वार पर मजदूरों का प्रदर्शन
थर्मल के मुख्य द्वार पर मजदूरों का प्रदर्शन

मुजपफरपुर। केबीयूएनएल में कार्यरत मजदूरों ने बुधवार को कांटी स्थित थर्मल के मुख्यद्वार पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया। मजदूरों ने एनटीपीसी के खिलाफ नारेबाजी की। मजदूरों का कहना था कि उन्हें बिना किसी नोटिस दिए कंपनी से बाहर कर दिया गया। दीपावली व छठ के मौके पर भी प्रबंधन द्वारा भुगतान में विलंब किया जाता है। अनय राज ने मजदूरों की समस्याओं से प्रबंधन को अवगत कराया। कहा कि बाहरी कंपनिया मजदूरों का शोषण कर रही हैं।

बता दें कि कुछ दिन पहले यूपीएल द्वारा 90 टेक्नीशियन एवं मजदूरों को काम से निकाल दिया गया था। वहीं मामले पर एनटीपीसी प्रबंधन के उप महाप्रबंधक विनय कुमार शर्मा ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा सोची-समझी साजिश के तहत परेशानी पैदा की जा रही है। लोगों को भड़का कर मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करवाया जा रहा है। मामला फ्लाई ऐश का है, प्रबंधन द्वारा 450 मैट्रिक टन फ्लाई एस निशुल्क ब्रिक्स निर्माताओं को दिया जाता है। बावजूद इसके विरोध में लोगों ने मजदूरों से जबरन प्रदर्शन करवाया है। यह साजिश के तहत किया गया है। बाद में ब्रिक्स निर्माताओ को एक ट्रक ऐश देने के बाद मामला शात हो गया। सभी को जीएसटी देने के लिए कहा गया है।

डीलर के खिलाफ उपभोक्ताओं का प्रदर्शन : मोतीपुर प्रखंड की रामपुर भेड़ियाही पंचायत के धनौती गांव के डीलर शंभू राम द्वारा सितंबर माह का खाद्यान्न और केरोसिन कालाबाजारी में बेचने से नाराज उपभोक्ताओं ने बुधवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित आपूर्ति कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। बाद में प्रदर्शनकारियों ने एमओ प्रदीप झा से मिलकर अपनी मागों से संबंधित माग पत्र सौंपा। उपभोक्ता भरत राय, झुंना पंडित, दिनेश पंडित, बच्चूं पंडित, राजेन्द्र पटेल, रामाकात महतो, किशोरी महतो, किशोरी पंडित, हरिश्चंद्र पंडित, सुबोध पंडित आदि ने बताया कि डीलर शंभू राम मनमाने तरीके राशन और केरोसिन का वितरण करते हैं। एक माह का खाद्यान्न वितरण कर दो माह का उठाव कार्ड पर चढ़ा देते हैं। जब हम उपभोक्ता विरोध करते हैं तो झूझे मुकदमे में फंसा देने की धमकी देकर भगा दिया जाता है। उपभोक्ताओं ने कहा कि जाच कर उचित कार्रवाई नहीं होती तो प्रखंड कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन करने को बाध्य हो जाएंगे।

एमओ प्रदीप झा ने बताया कि उपभोक्ताओं ने मागों का ज्ञापन सौंपा है जिसपर जाचोपरात कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी