सरपंच संघ अध्यक्ष व मुखिया से मांगी रंगदारी

मुशहरी की रोहुआ पंचायत के सरपंच से 10 लाख व सकरा के खालिकनगर गौड़ीहार के मुखिया से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाने में की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 02:24 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 02:24 AM (IST)
सरपंच संघ अध्यक्ष व मुखिया से मांगी रंगदारी
सरपंच संघ अध्यक्ष व मुखिया से मांगी रंगदारी

मुजफ्फरपुर। मुशहरी की रोहुआ पंचायत के सरपंच से 10 लाख व सकरा के खालिकनगर गौड़ीहार के मुखिया से पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। पैसे नहीं देने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गई है। पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाने में की है।

मुशहरी : प्रखंड सरपंच संघ के अध्यक्ष सह रोहुआ के सरपंच शशिभूषण सिंह को सोमवार की सुबह धमकी भरा पत्र मिला जिसमें उन्हें 10 लाख रुपये की व्यवस्था करने को कहा गया है, अन्यथा परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। सरपंच ने इसकी शिकायत थाने में करते हुए कार्रवाई का अनुरोध किया है। थाने को सौंपे पत्र में सरपंच ने कहा है कि सोमवार की सुबह 5 बजे मेरी पत्नी ने जब रसोईघर में जाकर खिड़की खोली तो उन्हें अंग्रेजी मे लिखा एक पत्र मिला जिसमें 10 लाख रुपये की व्यवस्था करने को कहा है। रुपये की व्यवस्था नहीं करने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है। उन्होंने राजनीतिक स्तर से पंचायत के ही कुछ अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा इस घटना को अंजाम देने की आशका व्यक्त की है। सरपंच ने बताया कि सुबह पत्र मिलने के बाद उन्होंने मोबाइल से थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी तो उन्होंने शाम में थाने पर आने को कहा। इस मामले में थानाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पत्र की जाच कर कार्रवाई की जाएगी।

सकरा : थाना क्षेत्र की खालिकनगर गौरिहार पंचायत के मुखिया महेश शर्मा से पाच लाख रुपये रंगदारी की माग सोमवार को अपराधियों ने की। इस संदर्भ में मुखिया ने बरियापुर ओपी में लिखित आवेदन दिया है जिसमें जिक्र किया कि सोमवार को रजिस्ट्री डाक से एक पत्र आया है जिसमें सूचना के अधिकार के तहत मांगी गई रिपोर्ट मे समझौता करने तथा मुंहमागी रकम पांच लाख रुपये नहीं देने पर हत्या की धमकी दी गई है। बताते चलें कि मुखिया श्री शर्मा 2011 से 2016 तक समिति सदस्य पद पर रहे। उससे पूर्व आरटीआइ कार्यकर्ता के रूप में काम किया। वे 2016 से मुखिया हैं। मुखिया ने बताया कि किसी असमाजिक तत्व द्वारा पत्र भेजकर डराया गया है जो गलत है। ओपी प्रभारी ने बताया कि पत्र के आलोक में मामले की जाच प्रारंभ कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी