अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार से पहले कालेजों से मांगी रिक्ति

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार से पहले कालेजों से शिक्षकों की रिक्ति मांगी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 03:11 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 03:11 AM (IST)
अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार से पहले कालेजों से मांगी रिक्ति
अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार से पहले कालेजों से मांगी रिक्ति

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार से पहले कालेजों से शिक्षकों की रिक्ति मांगी गई है। कुलसचिव प्रो.आरके ठाकुर की ओर से सभी अंगीभूत कालेज के प्राचार्यो को पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि 30 जुलाई तक कालेजों में विषयवार नामांकित विद्यार्थियों की संख्या के साथ शिक्षकों के रिक्त पद की जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि कक्षाओं के संचालन के साथ ही नैक मूल्यांकन की प्रक्रिया में सहायता मिल सके। 30 जुलाई तक कालेज विवि को सूचित करें। उसी आधार पर सेवा विस्तार के बाद अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति की जाएगी।

बता दें विवि के विभिन्न अंगीभूत कालेजों में पिछले सत्र में चार सौ से अधिक अतिथि शिक्षकों को 11 महीने के लिए नियुक्त किया गया था। सेवा अवधि समाप्त होने के बाद कालेजों से शिक्षकों की परफार्मेस रिपोर्ट मांगी गई। साथ ही शिक्षकों से शपथ पत्र मांगा गया कि वे इसके अलावा सरकारी या गैरसरकारी में सेवा नहीं दे रहे हैं। अधिकतर शिक्षकों की ओर से शपथ पत्र उपलब्ध करा दिया गया है। बता दें कि अतिथि शिक्षकों के सेवा विस्तार की अधिसूचना में विलंब से कालेजों में कक्षाओं के संचालन में परेशानी हो रही है। इसको लेकर एक दिन पूर्व विवि के सीनेटर डा.मनोज कुमार सिंह ने कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा था।

बीएड प्रवेश परीक्षा को एडमिट कार्ड चार से

13 अगस्त को होने वाली बीएड की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी चार अगस्त से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। जिले में 33 केंद्रों पर बीएड की प्रवेश परीक्षा होगी। पहले से 35 केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा कराने का प्रस्ताव नोडल सेंटर को भेजा गया था। 11 अगस्त को परीक्षा होनी थी, लेकिन नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा की तिथि एक ही दिन होने से विवि को छह केंद्रों में परिवर्तन करना पड़ा। चार केंद्र बढ़ाकर कुल 33 केंद्रों पर 13 अगस्त को परीक्षा का प्रस्ताव भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी