शिवहर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव जलाया

अप्रैल 2020 में सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के सोनबरसा निवासी लाल बाबू राय की पुत्री पूजा कुमारी की शादी पिपराही थाना क्षेत्र के हरकरवा निवासी विनोद राय के पुत्र धीरज राय उर्फ धीरज पटेल के साथ हुई थी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:27 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:27 AM (IST)
शिवहर में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर शव जलाया
घटना पिपराही थाना क्षेत्र के कमरौली पंचायत के हरकरवा की।

शिवहर, जासं। जिले के पिपराही थाना क्षेत्र के कमरौली पंचायत अंतर्गत हरकरवा गांव में दहेज के लिए ससुरालवालों ने पूजा कुमारी (22) नामक नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं मायकावालों को सूचना दिए बगैर शव को आनन-फानन में जला दिया गया। घटना 16 अक्टूबर की रात की बताई गई है। घटना की सूचना के बाद रविवार की रात मायका वाले शिवहर पहुंचे और पिपराही पुलिस को सूचना दी। जबकि, सोमवार की सुबह थाने में आवेदन दिया है। जिसमें पति समेत ससुरालवालों पर दहेज के लिए पीट-पीटकर हत्या करने और साक्ष्य छिपाने के लिए शव जला देने का आरोप लगाया गया है। घटना के बाद इलाके में शोक की लहर है। लोग घटना की निंदा कर रहे है। वजह मृतका महज तीन माह के बच्चे की मां हैं। 

बताते चलें कि, अप्रैल 2020 में सीतामढ़ी जिले के सोनबरसा थाना क्षेत्र के सोनबरसा निवासी लाल बाबू राय की पुत्री पूजा कुमारी की शादी पिपराही थाना क्षेत्र के हरकरवा निवासी विनोद राय के पुत्र धीरज राय उर्फ धीरज पटेल के साथ हुई थी। शादी के दौरान पूजा के पिता ने बेटी और दामाद को पर्याप्त उपहार दिया था। हालांकि, शादी के कुछ समय बाद से ही पति समेत ससुरालवाले दहेज के लिए पूजा को प्रताड़ित करने लगे। बाद में मायका वालों ने डिमांड के अनुसार धीरज को बाइक खरीदकर दे दी। बावजूद इसके ससुराल वालों का मन नहीं भरा। तीन माह पूर्व पूजा ने एक बेटे को भी जन्म दिया। इधर, एकबार फिर पूजा को प्रताड़ित किया जाने लगा। पूजा द्वारा माता-पिता को मोबाइल पर इसकी जानकारी लगातार दी जा रही थी। मायका वालों को 16 अक्टूबर से पूजा से बात नहीं हो पा रही थी। शक होने पर उसके पिता लाल बाबू राय समेत स्वजन रविवार की शाम हरकरवा पहुंचे। जहां बेटी की हत्या की जानकारी मिली। 

chat bot
आपका साथी