स्नातक में नामांकन के लिए 10 अगस्त तक कर सकते आवेदन

बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र-2021-24 में नामांकन के लिए आवेदन की तिथि एक बार फिर विस्तारित कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:12 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:12 AM (IST)
स्नातक में नामांकन के लिए 10 अगस्त तक कर सकते आवेदन
स्नातक में नामांकन के लिए 10 अगस्त तक कर सकते आवेदन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र-2021-24 में नामांकन के लिए आवेदन की तिथि एक बार फिर विस्तारित कर दी गई है। अब छात्र-छात्राएं 10 अगस्त तक नामांकन के लिए आवेदन कर सकेंगी। अबतक विवि की ओर से अंगीभूत व डिग्री कालेजों को मिलाकर करीब 1.55 लाख सीटें निर्धारित हैं। करीब एक महीने तक आवेदन की प्रक्रिया होने के बाद 1.22 लाख आवेदन आए हैं।

डीएसडब्ल्यू प्रो.अभय कुमार सिंह ने बताया कि सीबीएसई का परिणाम 31 तक आने की उम्मीद है। ऐसे में सीबीएसई के विद्यार्थियों को भी मौका मिले इसके लिए तिथि विस्तारित की गई है। इसके बाद विवि की ओर से केंद्रीकृत मेधा सूची जारी की जाएगी। बताया कि विद्यार्थियों को विवि की ओर से आवंटित कालेजों में ही नामांकन लेना होगा। यदि वे पहली सूची जारी होने के बाद नामांकन नहीं लेते हैं तो अगली सूची में उनका दावा नहीं हो सकेगा।

------------------------

आवेदन में एक ही मोबाइल नंबर और ईमेल : स्नातक के लिए आ रहे आवेदनों में विवि की ओर से निर्देश जारी करने के बाद भी काफी संख्या में आवेदनों में एक ही मोबाइल नंबर और इमेल दर्ज हैं। ऐसे छात्रों को कालेज आवंटित होने की जानकारी नहीं मिल सकेगी।

------------------------

इनसेट :::

वोकेशनल कोर्स में नामांकन को छह तक करें आवेदन

मुजफ्फरपुर : बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के विभिन्न अंगीभूत कालेजों में संचालित वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए छह अगस्त तक तिथि विस्तारित की गई है। सीसीडीसी डा.अमिता शर्मा ने गुरुवार को इसका पत्र जारी किया है। बताया कि छह अगस्त तक कालेज आनलाइन व आफलाइन मोड में आवेदन ले सकेंगे। इसके बाद 10 अगस्त तक विवि में आवेदन की रिपोर्ट भेजेंगे। बता दें कि वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए तीसरी बार तिथि विस्तारित की गई है। निर्धारित सीटों से काफी कम आवेदन प्राप्त होने से कोर्स के संचालन पर संकट है। पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण से सीट से कम आवेदन आए थे।

chat bot
आपका साथी