दरभंगा के पिंडारूच की बेटी को मिलेगा राष्ट्रीय आइसीटी शिक्षक पुरस्कार

हिंदी शिक्षिका डाॅ. निरूपमा कुमारी को वैश्विक महामारी कोविड- 19 काल में छात्रों को आनलाइन शिक्षा के माध्यम से बेहतर शिक्षा देने को लेकर नेशनल आईसीटी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। निरुपमा को एनसीईआरटी की ओर से आयोजित होने वाले समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 02:44 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 02:44 PM (IST)
दरभंगा के पिंडारूच की बेटी को मिलेगा राष्ट्रीय आइसीटी शिक्षक पुरस्कार
आनलाइन माध्यम से बेहतर शिक्षा देने को लेकर मिलेगा पुरस्कार। फाइल फोटो

दरभंगा, जासं। केवटी प्रखंड के पिंडारूच गांव की बेटी डा. निरूपमा कुमारी का चयन राष्ट्रीय आइसीटी शिक्षक पुरस्कार 2018 व 2019 के लिए किया गया है। पिंडारूच गांव निवासी विष्णु मोहन झा की पुत्री व मधुबनी जिले के रांटी गांव निवासी सुनील आनंद झा की पत्नी झारखंड की चास (बोकारो ) स्थित राम रूद्रा प्लस टू उच्च विद्यालय में पदस्थापित हैं। हिंदी शिक्षिका डाॅ. निरूपमा कुमारी को वैश्विक महामारी कोविड- 19 काल में छात्रों को आनलाइन शिक्षा के माध्यम से बेहतर शिक्षा देने को लेकर नेशनल आईसीटी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। निरुपमा को एनसीईआरटी की ओर से आयोजित होने वाले सम्मान समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

डाॅ.निरूपमा को 2020 में मिला था राष्ट्रपति पुरस्कार

2020 में डा. निरूपमा को राष्ट्रपति पुरस्कार मिला था। निरूपमा के राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयन पर उसके मायके में खुशी का माहौल है। पिता विष्णु मोहन झा कहते हैं, बेटी शुरू से ही मेधावी रही है। ऐसी मेधावी बेटी पर गर्व है। पंच सरपंच संघ के प्रदेश महासचिव सह जिलाध्यक्ष मिथिलेश कुमार मिश्र ने कहा कि शिक्षा जगत में बेहतर ढंग से शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए नेशनल आइसीटी अवार्ड से सम्मानित होने पर वे गर्व महसूस कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी