Darbhanga: शहर में दवा की कालाबाजारी पर रोक को धावा दल ने की छापेमारी, कई दुकानों का शटर डाउन

Darbhanga News शहर में लगातार दवा की खरीदारी और खुदरा विक्रेताओं द्वारा अधिक कीमत पर दवा बेचने की शिकायत आ रही थी। इस पर लगाम लगाने के लिए धावा दल का गठन किया गया है। किसी भी कीमत पर दवा की कालाबाजारी नहीं हो इसके लिए लगातार अभियान चलाया जाएगा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 02:32 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 02:32 PM (IST)
Darbhanga: शहर में दवा की कालाबाजारी पर रोक को धावा दल ने की छापेमारी, कई दुकानों का शटर डाउन
दरभंगा शहर में दवा की कालाबाजारी पर रोक को धावा दल ने की छापेमारी।

दरभंगा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण काल में दवा की किल्लत को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश पर शहर में दवा दुकानदारों पर औचक छापेमारी की गई। इस कड़ी में विशेष छापेमारी दल के प्रवेश के साथ ही शहर की अधिकांश दवा दुकानदारों का शटर डाउन होने लगा। हालांकि, कई दुकानें खुली रहीं। लहेरियासराय स्थित शांति निकेतन मेडिकल स्टोर, प्रवीण मेडिकल हाल, जीवनदीप मेडिको, अरुण मेडिकल, न्यू मेडिकल हाॅल, और ओल्ड मेडिकल स्टोर की जांच पड़ताल की गई। इस दौरान दुकानों में दवा की उपलब्धता और बिना बिल की दवा, एक्सपायरी दवा और स्टाक की जांच की गई। कुछ स्थानीय लोगों से दवा पर अधिक कीमत लेने की बाबत जानकारी ली गई। लेकिन, किसी ने कुछ नहीं बताया।

दंडाधिकारी कुमारी नैना और औषधि निरीक्षक अब्दुल हसन तारीख ने बताया कि कोविड-19 को देखते हुए दवा दुकानदारों की जांच पड़ताल की जा रही है। कोविड की दवा दुकान में उपलब्ध है या नहीं। मालूम हो कि ज़िला धावा दल द्वारा शहर में लगातार दवा की खरीदारी और खुदरा विक्रेताओं द्वारा अधिक कीमत पर दवा बेचने की शिकायत आ रही थी। इस पर लगाम लगाने के लिए धावा दल का गठन किया गया है। किसी भी कीमत पर दवा की कालाबाजारी नहीं हो, इसके लिए लगातार अभियान चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी