Darbhanga News: कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी आवश्यक : सांसद गोपालजी ठाकुर

Darbhanga News सांसद गोपालजी ठाकुर ने कहा कि कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी अति आवश्यक है। आम लोग जागरूक होकर ही इसका मुकाबला कर सकते हैं। जागरूकता जितनी अधिक होगी संक्रमण उतना ही कम होगा।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:36 PM (IST)
Darbhanga News: कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी आवश्यक : सांसद गोपालजी ठाकुर
कार्यकर्ताओ के साथ ऑनलाइन बैठक करते सांसद गोपालजी ठाकुर।

दरभंगा, जासं। बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी ने की। बैठक में सांसद गोपालजी ठाकुर शामिल हुए थे। कहा कि बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में 50 बेड ऑक्सीजन युक्त और 20 बेड सामान्य, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बहेड़ी में 10 बेड की व्यवस्था की गई है। बेनीपुर अनुमंडलीय अस्पताल में चार एम्बुलेंस, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, बहेड़ी में दो एम्बुलेंस मरीजों के लिए कार्यरत है और तीन टीम के द्वारा टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है। कहा कि कोरोना को हराने के लिए जन भागीदारी अति आवश्यक है। आम लोग जागरूक होकर ही इसका मुकाबला कर सकते हैं। जागरूकता जितनी अधिक होगी संक्रमण उतना ही कम होगा। जिलाध्यक्ष जीवछ सहनी ने कहा कि वैक्सीन से ही कोरोना से सुरक्षा व बचाव संभव है। देश में निर्मित दोनों ही वैक्सीन प्रभावी व सुरक्षित है। बेनीपुर के पूर्व विधायक सुनील चौधरी ने मेरा बूथ कोरोना मुक्त अभियान में जुडऩे के लिए कार्यकर्ताओं से आग्रह किया। बैठक में प्रदेश मंत्री धर्मशीला गुप्ता, प्रदेश प्रवक्ता विवेकानंद पासवान, जिला के महामंत्री सुजीत मल्लिक, उपाध्यक्ष अभयानंद झा समेत अन्य उपस्थित थे। 

चौबीस घंटे में चालू करें डीएमसीएच के वेंटीलेटर व ऑक्सीजन प्लांट 

पंचायती राज विभाग सह जिले के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि अगले चौबीस घंटों में डीएमसीएच के सभी वेंटीलेटर और ऑक्सीजन प्लांट चालू किए जाएं। इस काम में देरी कतई नहीं होनी चाहिए। वे गुरुवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम के साथ जिले में कोरोना मरीजों के इलाज और संक्रमण को लेकर वर्चुअल बैठक में बोल रहे थे। कहा- दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह हॉस्पिटल में खराब पड़े 27 वेंटीलेटर एवं ऑक्सीजन प्लांट 24 घंटे के अंदर चालू किया जाए। यहां दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर एवं बेगूसराय के मरीज इलाज के लिए पहुंचते हैं। ऐसे में यहां की व्यवस्था ठीक होनी चाहिए। जिला के लगभग 20 निजी अस्पताल को चिन्हित कर कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वर्तमान में दरभंगा में संक्रमित मरीजों की संख्या 1642 है। प्रत्येक दिन 3,000 से 4,000 लोगों की जांच हो रही है। करीब 1,100 ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति नियमित तौर पर जिले को हो रही है।  

chat bot
आपका साथी