कोरोना के साए में दरभंगा जंक्शन, दूसरे राज्यों से आने वालों की नहीं होती कोविड-19 जांच

दरभंगा जंक्शन पर इन दिनों सभी कोविड-19 संबंधित नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। केरल और महाराष्ट्र शहरों से आने वाले यात्रियों की जांच नहीं की जा रही। साथ ही ट्रेनों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। बचाव के लिए किए जा रहे इंतजाम नाकाफी नजर आ रहे।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:45 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:45 AM (IST)
कोरोना के साए में दरभंगा जंक्शन, दूसरे राज्यों से आने वालों की नहीं होती कोविड-19 जांच
आदेश के बाद भी दरभंगा जंक्शन पर केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की जांच नहीं। फाइल फोटो

दरभंगा, जासं। कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जहां बिहार सरकार सजग है। वहीं जिले में इन दिनों कोरोना संक्रमण को लेकर शिथिलता बरती जा रही है। बिहार सरकार ने रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट पर विशेष कैंप लगाकर यात्रियों की जांच सुनिश्चित करने को कहा है। साथ ही रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर सैनिटाइजेशन कार्य युद्ध स्तर पर चलाने का निर्देश जारी किया गया है। दरभंगा जंक्शन पर इन दिनों सभी कोविड-19 संबंधित नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। केरल और महाराष्ट्र शहरों से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच नहीं की जा रही है। साथ ही ट्रेनों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे इंतजाम धरातल पर नाकाफी नजर आ रहे। विभिन्न प्रदेशों से दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी समेत अन्य जिलों के यात्री बिना कोरोना जांच के ही दरभंगा जंक्शन पहुंच रहे हैं। रास्ते में कहीं भी ट्रेन की बोगियों को सैनिटाइज नहीं किया जा रहा है। यात्री संक्रमण के बीच सफर करते हुए दरभंगा जंक्शन पहुंच रहे हैं। जंक्शन पर भी ट्रेनों की बोगियों को सैनिटाइज नहीं किया जाता है।

यात्री निर्मल शंकर मेहता कहते हैं, मुंबई में कोरोना संक्रमण से त्राहिमाम की स्थित है। लोग जैसे तैसे मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से ट्रेन पकड़ घर लौट रहे हैं। वहां कोरोना संक्रमण की जांच नहीं होती है, रास्ते में ट्रेन की बोगियों को कहीं भी सैनिटाइज नहीं किया गया है। जंक्शन पर भी सैनिटाजेशन की सुविधा नहीं है। हालांकि पूछताछ केंद्र के सामने एक निजी कंपनी पैसे लेकर यात्रियों के सामानों को सैनिटाइज करती है। लेकिन यह सुविधा यात्रियों के लिए माकूल नहीं है।

जिला प्रशासन और रेलवे के अधिकारी मौन, पिस रहे यात्री

दरभंगा जंक्शन पर पहुंचे वाली स्पेशल ट्रेनों की बोगियों को सैनिटाइज करने को लेकर जब रेलवे के वरीय अधिकारियों से पूछा गया तो वे सीधे कुछ भी बोलने से इंकार कर गए। वहीं जिला प्रशासन के द्वारा दरभंगा जंक्शन पर दस कोरोना जांच काउंटर लगाए गए हैं। लेकिन ट्रेनों को सैनिटाइज्ड करने को लेकर किए गए इंतजाम नाकाफी दिख रहे हैं। दरभंगा के सिविल सर्जन अनिल कुमार ने कहा कि दरभंगा जंक्शन और एयरपोर्ट पर केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच के लिए जिलाधिकारी ने निर्देश जारी किया है। शुक्रवार से सभी संबंधित चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश किया गया है कि अविलंब कोरोना जांच सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी