दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट : हैदराबाद का निवासी है मो. सुफियान, पैन कार्ड के आधार पर जांच शुरू

हैदराबाद में मो. सुफियान की तलाश में सिकंदराबाद जीआरपी के सहयोग से दरभंगा जीआरपी अध्यक्ष हारुण राशिद जगह-जगह कर रहे छापेमारीसिकंदराबाद में पार्सल बुक करनेवाले मो. सुफियान और दरभंगा में रिसीव करने वाला व्यक्ति का नाम सुफियान ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 08:45 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 08:45 PM (IST)
दरभंगा जंक्शन ब्लास्ट : हैदराबाद का निवासी है मो. सुफियान, पैन कार्ड के आधार पर जांच शुरू
सिकंदराबाद पार्सल ऑफिस से प्राप्त पैन कार्ड में पार्सल बुक करानेवाले मो. सुफियान का पता हैदराबाद दर्ज है। ---------------

दरभंगा, जासं। दरभंगा जंक्शन पर गुरुवार को हुए विस्फोट के बाद हैदराबाद के सिकंदराबाद में जांच कर रही राजकीय रेल पुलिस की टीम को अहम सुराग मिले हैं। सिकंदराबाद में रविवार से लगातार जांच कर रही पुलिस को सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल बुक करानेवाले संदिग्ध मो. सुफियान का पता मिला है। सिकंदराबाद पार्सल ऑफिस से प्राप्त पैन कार्ड में पार्सल बुक करानेवाले मो. सुफियान का पता हैदराबाद दर्ज है। संदिग्ध मो. सुफियान की तलाश में सिकंदराबाद जीआरपी की मदद से हैदराबाद में लगातार छापेमारी की जा रही है। हालांकि, मो. सुफियान दबोचा नहीं जा सका है। हैदराबाद के सैफ कलेक्शन से कपड़े खरीदने वाले व्यक्ति की भी तलाश की जा रही है। सैफ कलेक्शन में लगे सीसी कैमरे के फुटेज प्राप्त कर लिया गया है। वहीं सिकंदराबाद पार्सल ऑफिस में कपड़े की गांठ लेकर आने वाले व्यक्तियों की खोज सीसी कैमरे के फुटेज के आधार पर की जा रही है। याद रहे कि गुरुवार को दरभंगा जंक्शन पर कपड़े की एक गांठ में रखी एक शीशी से विस्फोट हुआ था। पार्सल मो. सुफियान के नाम से मो. सुफियान ने ही सिकंदराबाद से दरभंगा के लिए बुक किया था। लेकिन, सुफियान न तो दरभंगा में मिला। नहीं सिकंदराबाद से ही जानकारी मिल पाई। घटना के बाद सिकंदराबाद पहुंची पुलिस की टीम की जांच पर सबकी निगाह टिकी है।

हैदराबाद से मो. सुफियान ने किया पार्सल बुक, दरभंगा में सुफियान को करना था रिसीव

दरभंगा जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर गुरुवार को हुए पार्सल ब्लास्ट मामले में फर्जी नाम का खुलासा हुआ है। सिकंदराबाद जंक्शन के पार्सल ऑफिस में दरभंगा जीआरपी टीम को गाड़ी संख्या 07007 सिकंदराबाद-दरभंगा एक्सप्रेस में पार्सल बुक कराने वाले संदिग्ध व्यक्ति द्वारा की गई जालसाजी का पता चला है। जांच टीम में शामिल एक अधिकारी ने बताया कि सिकंदराबाद में पार्सल बुक कराने वाला व्यक्ति का नाम मो. सुफियान दर्ज है। वहीं दरभंगा जंक्शन पर पार्सल रिसीव करने वाले व्यक्ति का नाम सुफियान है। दोनों नाम में सिर्फ मोहम्मद का फर्क है। यानि कि पहचान छिपाने की मकसद से एक ही व्यक्ति ने नाम के साथ मोहम्मद लगाकर और हटाकर दरभंगा जंक्शन पर ब्लास्ट की घटना को अंजाम दिया है।

chat bot
आपका साथी