Darbhanga Flight Service News: दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को ले सीमांकन कार्य शुरू

Darbhanga Flight Service News दो सरकारी अमीनों ने एयरपोर्ट के अंदर और बाहर ग्रीन फील्ड एरिया में लगाया निशान। दोेनों सरकारी अमीन पूरे दिन ग्रीन फील्ड व एयरफोर्स कैंपस के भीतर-बाहर नापी कार्य करते नजर आए। दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को ले 24 एकड़ जमीन का होगा अधिग्रहण।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 01:12 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 01:12 PM (IST)
Darbhanga Flight Service News: दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को ले सीमांकन कार्य शुरू
रनवे विस्तार को लेकर सीमांकन करने के बाद उसे नक्शे पर उकेरने का काम होगा।

दरभंगा, जासं। लंबे इंतजार के बाद आखिरकार दरभंगा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण की दिशा में धरातल पर काम होता नजर आने लगा है। कागजी कार्रवाई के बाद धरातल पर काम दिखा है। एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को लेकर सरकारी अमीन फील्ड में पसीना बहाते नजर आए। मंगलवार को दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को ले रनवे के सीमांकन का काम शुरू हुआ। जिला प्रशासन की ओर से दो सरकारी अमीनों को इसका जिम्मा सौंपा गया है। दोेनों सरकारी अमीन पूरे दिन ग्रीन फील्ड व एयरफोर्स कैंपस के भीतर-बाहर नापी कार्य करते नजर आए। दोनों की नजरें बारीकी से अपने काम को अंजाम दे रही थी। रनवे के सीमांकन में किसी प्रकार की कोई गलती ना हो, इसका पूरा ध्यान दिया जा रहा था। सोच-समझकर खाली जमीन में निशान लगाया जा रहा था। मैप का अच्छी तरह से अवलोकन करने और आपसी विचार-विर्मश के बाद अमीन अंदर और बाहर मार्किंग का कार्य कर रहे थे।

अमीन राजेंद्र मोची और रामप्रकाश चौधरी ने देर शाम तक सीमांकन का कार्य पूरा कर लिया।

बताया जाता है कि रनवे विस्तार को लेकर सीमांकन करने के बाद उसे नक्शे पर उकेरने का काम होगा। इसके बाद सीमांकन के अंदर आने वाले खेसरा के अधिग्रहण को ले आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में जिला भू-अर्जन पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि दरभंगा एयरपोर्ट के रनवे विस्तार को लेकर अमीनों को रनवे के सीमांकन कार्य के लिए प्रतिनियुक्त किया गया है। एक अमीन एयरफोर्स की चाहरदीवारी के अंदर, जबकि एक बाहर रहकर सीमांकन कार्य किया। बताया कि 24 एकड़ भूमि रनवे विस्तार को लेकर चिन्हित की गई है। यह पूरा क्षेत्र ग्रीन फील्ड एरिया है। इसमें 650 मीटर लंबा और 150 मीटर चौड़ा रनवे का निर्माण कार्य होना है। सीमांकन की प्रक्रिया लगभग पूरी हो गई है। इसे नक्शे पर उकेरा जाएगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी