शरद पूर्णिमा पर डांडिया की प्रस्तुति

शरद पूर्णिमा के अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच की सांस्कृतिक शाखा द्वारा मंगलवार को स्थानीय एक रेस्टूरेंट में डांडिया नाइट धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:59 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:59 AM (IST)
शरद पूर्णिमा पर डांडिया की प्रस्तुति
शरद पूर्णिमा पर डांडिया की प्रस्तुति

मुजफ्फरपुर : शरद पूर्णिमा के अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच की सांस्कृतिक शाखा द्वारा मंगलवार को स्थानीय एक रेस्टूरेंट में डांडिया नाइट धूमधाम से मनाया गया। इस उत्सव में शाखा सदस्यों के अलावा बाहर की महिलाओं ने आनंद उठाया। सभी ने अच्छे ढंग से डांडिया का आनंद लिया, साथ ही चाट, गुपचुप, चाउमीन आदि व्यंजनों का लुत्फ उठाया। मौके पर कार्यक्रम संयोजिका अन्नपूर्णा बंका, निशा बंका के अलावा संस्कृति शाखा की आइपीपी प्रीति पोद्दार, अध्यक्ष प्रियंका तुलस्यान, सचिव संगीता गोयनका आदि मौजूद थीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में वीएलसीसी, अंश फैशन, सेवन हेवेन आदि का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

शरद पूर्णिमा पर महाअष्टयाम

बंदरा प्रखंड की बड़गाव पंचायत अंतर्गत फतुल्लापुर काली मंदिर के प्रागण में शरद पूर्णिमा पर दो दिवसीय अष्टयाम महायज्ञ का आयोजन हुआ। अनुष्ठान की शुरुआत पंडित राम सकल झा की पूजा-अर्चना से हुई। तत्पश्चात कीर्तन मंडलियों ने 24 घंटे की अखंड श्रीसीताराम नाम धुन की शुरुआत की। इससे माहौल भक्तिमय हो गया। मौके पर निवर्तमान जिला पार्षद उपेंद्र पासवान, निवर्तमान मुखिया शभू साह, रामशोभित राय, संजय राय, मणित राय, विजय राय, चंदेश्वर राय, शत्रुधन राय, विनोद राय आदि थे।

राष्ट्रीय जूनियर वुशू प्रतियोगिता में भाग लेने बिहार की टीम रवाना

पंजाब के जालंधर में 20 से 25 अक्टूबर तक आयोजित 20 वीं राष्ट्रीय जूनियर वुशू प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बिहार वुशू टीम मंगलवार को रवाना हो गई। प्रतियोगिता में भाग लेने वाली बिहार टीम का गठन पटना में आयोजित 11 वीं राज्य वुशू प्रतियोगिता के आधार पर किया गया है। टीम को रवाना करते हुए बिहार वुशू संघ के अध्यक्ष डा. अमूल्य कुमार सिंह, सीईओ दिनेश मिश्रा एवं महासचिव सुमन मिश्रा ने जीत की शुभकामना दी।

टीम इस प्रकार है : जूनियर सांसू बालक वर्ग में भोजपुर के विशाल कुमार, नंदन कुमार एवं अमन राज, बक्सर के अमृत कुमार, अररिया के विजय कुमार, सारण के आर्यन सुमन एवं विवेक कुमार, पटना के शुभम कुमार, मुजफ्फरपुर के रंजन कुमार तथा बालिका वर्ग में भोजपुर की अनुराधा कुमारी, बक्सर की प्रियांशु कुमारी एवं पटना की जान्ही पांडेय शामिल हैं। जूनियर तालू बालक वर्ग में दरभंगा के आदित्य कुमार शर्मा तथा बालिका वर्ग में भागलपुर की अर्पित दास, कृतिका आनंद एवं जिया कुमारी, मुजफ्फरपुर की अपराजिता मिश्रा, पटना की सगुन सिंह शामिल है। जूनियर यूथ बालक सांसू में बक्सर के गोलू कुमार, सारण के अनुज कुमार एवं हिमांशु दुबे, पटना के संतोष कुमार, नालंदा के सन्नी कुमार, रोहतास के सत्यम दुबे एवं हिमांशु कुमार तथा बालिका वर्ग में बक्सर की दीक्षा कुमारी, पटना की आयुषि स्तुति शामिल है। जूनियर यूथ तालू बालक वर्ग में पटना के आयुष सिंह शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी