Dainik Jagran Initiative: उत्तर बिहार में कोरोना महामारी में बिछुड़ों को दी श्रद्धांजलि, पीड़ितों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की

दैनिक जागरण की पहल सर्व धर्म प्रार्थना में दो मिनट का मौन रख बिछुड़े लोगों की आत्मा की शांति के लिए की प्रार्थना सुबह 11 बजे दो मिनट के लिए एक साथ मौन हो गया गांव-शहर जो जहां थे वहीं रूककर की कामना।

Dharmendra Kumar SinghMon, 14 Jun 2021 12:17 PM (IST)
मुजफ्फरपुर के सदर अस्पताल में श्रद्धांजलि देते चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी। जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना महामारी में कई अपने हमसे बिछुड़ गए। कोराना काल में हर तरफ अफरातफरी मची थी। हर जगह कितने ही लोग असमय ही मौत के मुंह में समा गए। इस महामारी से देश-दुनिया के साथ उत्तर बिहार भी जूझ रहा है। यहां भी सैकड़ों लोगों ने अपने को खो दिया। सोमवार की सुबह 11 बजे एक साथ शहर से लेकर गांव तक दो मिनट का मौन रखकर लोगों ने जो हमसे बिछ़ुड़ गए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की। धर्मगुरुओं ने मंदिर, मस्जिद, चर्च व गुरुद्वारा में प्रार्थना की।

हवन का भी आयोजन किया गया। जो जहां थे घर में, दुकान पर, बाजार में, दफ्तार में, सड़क पर, अस्पताल परिसर व थानों में वहीं खड़े होकर मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। उन लोगों के स्वास्थ्य होने की भी कामना की जो कोराना से पीड़ित हैं। उन कोरोना योद्धाओं के लिए भी प्रार्थना की गई, जो लोगों की जिंदगी बचाते-बचाते खुद असमय काल के गाल में समां गएं। लोगों ने शारीरिक दूरी व मास्क का पूरा ख्याल रखा। इस दौरान कई लोगों की आंखों में आंसू छलक आएं।

स्वस्थ समाज की कामना की

दैनिक जागरण की पहल पर सर्व धर्म प्रार्थना में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए हर तबके के लोगों ने अपनी भागीदारी सुनिश्चित की। इसमें मंत्री, सांसद, शिक्षक, चिकित्सक, इंजीनियर, विधायक, प्रशासनिक अधिकारी, पुलिसकर्मी, सफाईकर्मी, छात्र-छात्राएं, सामाजिक-राजनीतिक, व्यवसायिक संगठन, महिलाएं, युवा, बुजुर्ग, आदि शामिल हुए। इससे उनलोगों को सबल मिला, जिन्होंने अपनों को खोया और जो कोरोना से जूझ रहे हैं या फिर इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं।

सीतामढ़ी में दैनिक जागरण की पहल पर सर्वधर्म प्रार्थना के दौरान खिलाफत बाग की मुस्लिम युवतियों ने कोरोना संक्रमण से दिवंगत लोगों और बीमार लोगों के सेहतमंद होने के लिए दुआ की।

रक्सौल मुख्यपथ पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शाम‍िल व्‍यापारिक संगठन के लोग।

रक्सौल रेल थाना मे सर्वधर्म प्रार्थना कार्यक्रम मे शामिल रेल थानाध्यक्ष के साथ अन्य अधिकारी व जवान।

मोतिहारी। हनुमानगढ़ी स्थित मंदिर परिसर में हवन करते विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्य।

कोरोना महामारी में अपने आप को न्योछावर करने वालों के शांति हेतु दैनिक जागरण के द्वारा चलाए गए सर्वधर्म प्रार्थना में बरैठा गांव के राम-जानकी मंदिर में जप पाठ पूजन किया गया जिसमें मुख्य रूप से आचार्य अभिषेक कुमार दूबे व आचार्य आशुतोष कुमार दूबे के सानिध्य में एकादश ब्राह्मणों द्वारा महामृत्युंजय जप व दुर्गा सप्तशती का पाठ संपन्न हुआ । मोहन दूबे , भगवान दूबे , उमेश दूबे , ब्रजकिशोर दूबे , रामनिवास दूबे , सोनू दूबे , मणिभूषण पाठक आदि द्वारा जप कर प्रार्थना किया गया ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.