Bihar Crime: मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड ने होम लोन का झांसा देकर की हजारों की ठगी

साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाशों पर नकेल कसने में पुलिस की तरफ से बरती जा रही शिथिलता सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर सहजानंद कॉलोनी निवासी दवा कारोबारी को होम लोन का झांसा देकर साइबर फ्रॉड ने 24456 रुपये की ठगी कर ली है।

Dharmendra Kumar SinghMon, 31 May 2021 08:07 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड हैं सक्रिय। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। साइबर फ्रॉड गिरोह के बदमाश रोज नए-नए तरीके का इस्तेमाल कर भोले-भाले लोगों से ठगी कर रहे हैं। पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद भी नकेल नहीं कसा जा रहा है। सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर सहजानंद कॉलोनी निवासी दवा कारोबारी को होम लोन का झांसा देकर साइबर फ्रॉड ने 24,456 रुपये की ठगी कर ली है। मामले में अपराजिता कुमारी ने सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है ।

बताया कि 22 मई को उनके मोबाइल पर एक कॉल आया । उन्हें होम लोन दिलाने का झांसा दिया गया। बातचीत के दौरान पहले 2,871 रुपये खाते पर मंगवा लिया गया । फिर प्रोसेङ्क्षसग के नाम पर 21 हजार 585 रुपये लिया। तीसरी बार रुपये की मांग करने पर उन्हें संदेह हुआ । छानबीन कराई तो पता चला कि फेंक नंबर से कॉल कर ठगी की गई है। इसके बाद उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस का कहना है कि साइबर सेल से संपर्क कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि दो दिन पूर्व ही सरैया के एक पूर्व सैनिक को झांसा देकर करीब साढ़े चार लाख रुपये खाते से उड़ा लिए गए। इसके बावजूद लोग सजग नहीं हो रहे हैं और झांसे में फंस शिकार बन जा रहे हैं ।

रेलवे से लोहा चोरी करते दो गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर। जंक्शन के यार्ड क्षेत्र में लोहा चोरी करते दो युवकों को आरपीएफ ने गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद दोनों को सोनपुर रेल कोर्ट भेज दिया गया । गिरफ्तार युवक मिठनपुरा चकबासु का अविनाश कुमार और सिकंदरपुर धोबी घाट मोहल्ले का मुन्ना कुमार है । दोनों युवक यार्ड की तरफ लोहा चोरी कर रहा था। इसकी सूचना आरपीएफ इंस्पेक्टर बीपी वर्मा को मिली । उन्होंने एसआई केके पासवान, सुजीत मिश्रा, गोकुलेश पाठक, सुभाष पांडेय के साथ दोनों को चोरी के लोहा के साथ धर दबोचा ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.