Cyber Fraud: मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड ने एलआइसी एजेंट से 79 हजार रुपये उड़ाए

मुजफ्फरपुर के रामपुरहरि गांव के निर्मल कुमार के खाता से Cyber Fraud ने 78 हजार 999 रुपए उड़ा लिए। मोबाइल (Mobile) पर लिंक (Link) भेज कर यह फ्रॉड (Fraud) किया गया। उन्होंने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Sep 2020 10:35 PM (IST) Updated:Mon, 21 Sep 2020 10:35 PM (IST)
Cyber Fraud: मुजफ्फरपुर में साइबर फ्रॉड ने एलआइसी एजेंट से 79 हजार रुपये उड़ाए
साइबर फ्रॉड ने मोबाइल पर लिंक भेज कर 79 हजार रुपये उड़ाए

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। साइबर फ्रॉड ने एलआइसी एजेंट मीनापुर के रामपुरहरि गांव के निर्मल कुमार के खाता से 78 हजार 999 रुपए उड़ा लिए। मोबाइल पर लिंक भेज कर यह फ्रॉड किया गया। उन्होंने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि वे बीबीगंज चित्रकूट नगर स्थित अपने कार्यालय में जरूरी काम निपटा कर एक कंपनी की होम डिलीवरी के बारे में सर्च कर रहे थे। तभी उनके मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आया। उन्होंने अपने सामान की डिलीवरी के संबंध में जानकारी मांगी। कॉल करने वाले ने उन्हें अपने कार्ड से 10 रुपये का ट्रांजेक्शन करने की सलाह दी और कहा कि एक घंटे में सामान की डिलीवरी हो जाएगी। उन्होंने रुपये ट्रांजेक्शन कर दिया। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर एक लिंक आया। उस लिंक को टच करने के लिए कहा गया। उसे टच करते ही उनके खाता से पहली बार में 29 हजार और दूसरी बार में 49 हजार 999 रुपये की निकासी हो गई। थानाध्यक्ष संजीव कुमार सिंह निराला ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

चोरी की मोबाइल के साथ दो गिरफ्तार 

सदर पुलिस ने चोरी की मोबाइल के साथ मझौली खेतल के मो.अजमत और मो.जमाल को गिरफ्तार किया है। पूछताछ के बाद पुलिस ने दोनों को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। जुलाई में आनंद नगर गोबरसही निवासी कुंदन कुमार के घर से उनकी मोबाइल चोरी हो गई थी। इसकी उन्होंने प्राथमिकी दर्ज कराई थी। वैज्ञानिक अनुसंधान से मोबाइल के लोकेशन का पता चलने पर दारोगा अजीत कुमार ने अजमत के घर पर छापेमारी की। अजमत के पास से चोरी की मोबाइल भी बरामद हुई। उससे पूछताछ में मिली जानकारी व स्वीकोरोक्ति बयान के आधार पर मो. जमाल को गिरफ्तार किया गया।  दोनों ने कई मोबाइल चोरों की जानकारी पुलिस को दी है। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ङ्क्षसह निराला ने बताया कि अन्य शातिरों की गिरफ्तारी का प्रयास चल रहा है। 

chat bot
आपका साथी