राष्ट्र सेवा में अपनी ऊर्जा लगाएं युवा

नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवा सप्ताह का समापन मंगलवार को रेडक्रास भवन सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 01:58 AM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 01:58 AM (IST)
राष्ट्र सेवा में अपनी ऊर्जा लगाएं युवा
राष्ट्र सेवा में अपनी ऊर्जा लगाएं युवा

मुजफ्फरपुर : नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित युवा सप्ताह का समापन मंगलवार को रेडक्रास भवन सभागार में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं पुरस्कार वितरण के साथ हुआ। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल रेडक्रास के सचिव उदय शंकर प्रसाद सिंह ने कहा कि युवा अपनी ऊर्जा व प्रतिभा राष्ट्र एवं समाज सेवा में लगाएं। देश का भविष्य उनके हाथों में है। देश को सबल,आत्मनिर्भर एवं संपन्न बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएं। इसके बाद सचिव सिंह, सांसद प्रतिनिधि हरि शंकर भारती, डॉ. देवव्रत अकेला, लक्ष्मी कुमारी ने विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

सांस्कृतिक प्रतिभागियों के लोक नृत्य एकल में मोनिका कुमारी ने प्रथम, श्रेया राज ने द्वितीय एवं शाइस्ता प्रवीण ने तृतीय, लोकनृत्य समूह में सचिन की टीम ने प्रथम, रत्ना की टीम ने द्वितीय तथा शिक्षा की टीम ने तृतीय, कत्थक में विकास कुमार पासवान ने प्रथम, लोक संगीत एकल में राजा कुमार ने प्रथम, शिल्पी कुमारी ने द्वितीय एवं खुशबू कुमारी ने तृतीय, लोक संगीत समूह में राजकिशोर एवं उनके समूह को प्रथम पुरस्कार प्राप्त किया। पोशाक शो के चयनित विजेताओं में प्रथम स्थान पर शिल्पी एवं शाहिद, द्वितीय स्थान पर मोनिका व अंकित तथा तृतीय स्थान पर शिक्षा व सुनील रहे। सेवा दिवस के अवसर पर स्वैच्छिक रक्तदान करने वाले युवाओं को भी सर्टिफिकेट दिया गया। निबंध प्रतियोगिता में गायघाट से अर्जुन कुमार प्रथम, कुढ़नी प्रखंड से स्वाति सिंह द्वितीय एवं बोचहा प्रखंड से अनिल कुमार तृतीय स्थान पर रहे। शारीरिक दक्षता दिवस के अवसर पर आयोजित दौड़ प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। समारोह में नेहरू युवा केंद्र से संबद्ध युवा मंडलों को भी इस वित्तीय वर्ष में उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत किया गया जिसमें मुशहरी प्रखंड से स्वतंत्रता सेनानी नन्नू लाल युवा मंडल, कटरा प्रखंड से संगम आदर्श युवा मंडल एवं बंदरा प्रखंड से नेहरू युवा नाट्य कला परिषद शामिल है। मंच संचालन सुनील कुमार व धन्यवाद ज्ञापन रवींद्रनाथ पांडेय ने किया।

chat bot
आपका साथी