पश्चिम चंपारण में एनआर कटाने के लिए उमड़ रही अभ्यर्थियों की भीड़, खुले ग्यारह काउंटर

Bihar Panchayat Election-2021 पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए पश्‍च‍िम चंपारण जिले के एकमात्र नरकटियागंज प्रखंड में होना है चुनाव भीड़ को देखते हुए बढ़ाए गए काउंटर 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी नामांकन की प्रक्रिया ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 10:42 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 10:42 AM (IST)
पश्चिम चंपारण में एनआर कटाने के लिए उमड़ रही अभ्यर्थियों की भीड़, खुले ग्यारह काउंटर
पश्‍च‍िम चंपारण में एनआर कटाने को अभ्यर्थियों की लगी भीड़। जागरण

पश्चिम चंपारण, जासं। जिले में तीसरे चरण के लिए पंचायत आम निर्वाचन की प्रक्रिया तेज हो गई है। एनआर कटाने को अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए पांच काउंटरों से बढ़ाकर 11 काउंटर किए गए है। जिसमें केवल सात काउंटर वार्ड सदस्यों के लिए निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थियों के नाम निर्देशन पत्र पहले जांच करने के लिए हेल्प डेस्क कार्य कर रहा है। इन काउंटरों पर अशोक कुमार, मनोज कुमार तिवारी, विजय कुमार, मनोज श्रीवास्तव, संजय कुमार, प्रदीप कुमार, रंजीत कुमार, रविंद्र रजक, धनंजय मिश्र और संजय कुमार प्रतिनियुक्त किए गए हैं। चेक स्लीप भी जारी कर दिया गया है ताकि अभ्यर्थी खुद से इस आधार पर अपने नामांकन पत्र को सही सलामत भरकर तैयार कर सकें। इसके बावजूद समस्या आती हो तो हेल्प डेस्क पर नाम निर्देशन पत्र की जांच करा कर चेक स्लिप प्राप्त करेंगे।

व्यस्त रहे कार्मिक कोषांग के कर्मी

पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए यहां 16 सितंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जो 22 सितंबर तक चलेगी। निर्धारित तिथियों के बीच दिन में 11 बजे से 4 बजे तक नाम निर्देशन पत्र अभ्यर्थी जमा कर सकेंगे। उधर कार्मिक कोषांग में अधिकारी के साथ सहयोगी प्रकाश कुमार, वीरेंद्र सिंह, मनीष राव, कुमार वतन प्रतिवेदन तैयार करने में पूरी तरह व्यस्त दिखे। प्रखंड परिसर पूरी तरह चुनावी रंग में आ गया है। नामनिर्देशन के लिए भी काउंटर तैयार किए गए हैं।

अभ्यर्थियों को दी जा रही अधिक से अधिक सुविधा

निर्वाची पदाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि एनआर के लिए काउंटर बढ़ाया गया है। हेल्प डेस्क काम कर रहा है। अभ्यर्थियों को अधिक से अधिक सुविधाएं दी जा रही हैं। इन काउंटरों में मुखिया, सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्य और जिला परिषद के लिए एक एक काउंटर खोले गए हैं, जबकि वार्ड सदस्यों की भारी भीड़ को देखते हुए काउंटरों की संख्या सात और बढ़ानी पड़ी।

chat bot
आपका साथी