समस्तीपुर में Crime Out of Control, पटोरी में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एबीएम से सात लाख की लूट

समस्तीुपर के पटोरी थाना क्षेत्र की घटना हवासपुर के समीप पिस्तौल के बल पर अपराधियों ने लूटी राशि। पटोरी से कौवा चौक बैंक ऑफ इंडिया में राशि जमा करने जा रहे थे कर्मी। मामले की छानबीन में जुटी पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की जा रही तफ्तीश।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 06:47 PM (IST)
समस्तीपुर में Crime Out of Control, पटोरी में माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एबीएम से सात लाख की लूट
लूट की घटना की जांच करते थानाध्यक्ष

समस्तीुपर, जागरण संवाददाता। समस्तीपुर में अपराध की घटना लगातार बढ़ती जा रही है, बेखौफ अपराधी आए दिन लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। शुक्रवार की दोपहर पटोरी थाना क्षेत्र के चकसलेम गांव स्थित बीएसएफ माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कर्मियों से हवासपुर मस्जिद के समीप सशस्त्र अपराध कर्मियों ने 7 लाख रुपए लूट लिए। घटना की सूचना मिलते ही पटोरी थाना पुलिस सक्रिय हुई और घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। कई स्थानों पर सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। इस संबंध में फाइनेंस कंपनी के एबीएम आशुतोष कुमार ने बताया कि लगभग साढ़े बारह बजे वे अन्य कर्मियों के साथ कौवा चौक पर अवस्थित बैंक ऑफ इंडिया शाखा में सात लाख रुपए जमा करने के लिए ले जा रहे थे।

अपराधी लगभग 4 से 5 की संख्या में उनका पीछा कर हवासपुर स्थित मस्जिद के समीप पटोरी समस्तीपुर मुख्य पथ पर रोक लिया। गले में पिस्तौल सटाकर बैग में रखे गए पैसे को लूट कर समस्तीपुर की ओर फरार हो गए। फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने अपने कुछ अधिकारियों तथा पटोरी थाना को सूचित किया। घटनास्थल पर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार पहुंचकर अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मामले की छानबीन शुरू कर दी है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामला संदेहास्पद प्रतीत होता है, फिर भी छानबीन के पश्चात प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 इधर माइक्रो फाइनेंस कंपनी के एबीएम आशुतोष कुमार की सूचना पर कंपनी के एरिया मैनेजर राहुल कुमार भी पहुंच गए थे। आशुतोष कुमार अपने सहकर्मी सीएम गोपी कुमार के साथ एक ही बाइक पर सवार होकर कौवा के लिए निकले थे। उनके पीछे भी अन्य बाइक पर सवार होकर अन्य कर्मी भी आ रहे थे। ओवरटेक कर तीन बाइक पर सवार होकर अपराधियों ने आपराधिक घटना को अंजाम देकर भागने में सफल हुए। आशुतोष कुमार ने बताया कि उन्होंने फाइनेंस कंपनी के अधिकारियों को सूचित किया था कि घटनाएं बढ़ गई है किन्तु कंपनी के अधिकारियों ने उनकी बातों को नजरअंदाज कर दिया था। थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि उन्होंने मीङ्क्षटग कर सभी वित्तीय संस्थानों को पूर्व में ही सूचित कर दिया कि कहीं भी अधिक राशि ले जानी हो तो इसकी सूचना पुलिस को दें थाना के द्वारा पुलिस मुहैया कराई जाएगी। फिलहाल विभिन्न क्षेत्रों में छापेमारी शुरू कर दी गई है। और मामले की तफ्तीश जारी है।

chat bot
आपका साथी